SpyHuman APP क्या है – Spy Human कैसे यूज करें

SpyHuman – यह एक Android Monitoring Solutions प्रोवाइड करवाने वाला एप्लिकेशन है, जिसकी मदद से किसी भी दूसरे मोबाइल की सभी तरह की एक्टिविटी को आसानी से ट्रैक किया जा सकता है।

साथ ही अगला व्यक्ति या कोई रिलेटिव अपने मोबाइल में क्या-क्या सर्च करता है, और उसका इस्तेमाल किस तरह से करता है उन सभी एक्टिविटी को दूसरे किसी मोबाइल पर आसानी से देख सकते है।

जिस तरह मोबाइल इस्तेमाल करने के बहुत सारें फायदे होते है, उसी तरह आज की जेनेरेशन मोबाइल के जरिये अलग-अलग गतिविधियों को करते रहते है।

जिसमें गुड और बैड एक्टिविटी भी शामिल रहता है। यह ऐप उन माता-पिता या पैरेंट्स के लिए काफी अच्छा साबित होने वाली है,

जो अपने बच्चों के हर एक्टिविटी पर ध्यान रखते है और वह यह भी देखना चाहते है कि उनका बच्चा अपने मोबाइल में क्या-क्या सर्च करता है

और इंटरनेट पर किस तरह की विडियो सामग्री को देखते रहता है। SpyHuman App Download करने के बाद उसका हर एक्टिविटी को ट्रैक कर सकते है।

इंटरनेट पर इस ऐप के बारें में SpyHuman App क्या है, कैसे USE करे के बारें में लोग सर्च करते रहते है

साथ ही वह जानना चाहते है कि How To Use SpyHuman App features in Hindi क्या है। यदि आप भी उनमे से एक है

तब आपको इस लेख को जरूर पढ़ना चाहिए क्यों की इसमें हम ने Spy Human apk संबंधित सभी तरह की जानकारी विस्तार में साझा की है जिसके बाद आप को इस एप्लीकेशन को लेकर अन्य किसी वेबसाइट पर जानकारी खोजने की जरूरत नहीं है

 

download SpyHuman App
download SpyHuman App

 

SpyHuman App क्या है – What is SpyHuman App in Hindi

स्पाई ह्यूमन एक एंड-टू-एंड एंड्रॉइड मॉनिटरिंग ऐप है जो आपको मोबाइल फोन गतिविधि पर नजर रखने में मदद करता है। एप्लिकेशन आपको कॉल, ब्राउज़िंग हिस्ट्री, लोकेशन, संदेश, फोटो-विडियो और बहुत कुछ की ट्रैक करने की अनुमति देता है।

जब आप इस ऐप को अपने बच्चे या फिर गर्लफ्रेंड इसके वाला किसी दूसरे के मोबाइल में इन्स्टाल कर देते है तब आप अपने मोबाइल मे ही देख सकते है कि अगला व्यक्ति अपने मोबाइल में क्या-क्या करते रहता है।

इस एप्लिकेशन को बनाने का लक्ष्य सिर्फ पैरेंट्स के लिए ही है, जो अपने बच्चे के मोबाइल की सभी तरह की गतिविधि ट्रैक करना चाहते है

जिसमें Call Logs, Text Message, Location Tracker, Contact Book, Social Media, Web Monitoring, Live Monitoring, File Explorer, Gallery Monitor, Application Tracker इत्यादि शामिल है।

App Name SpyHuman
Developer Techno+
Category Apps, Tools
Size 32.5MB+
ID com.spyhuman
Version 9.0
Mode Free & Paid
Android Required 3.0 and Above
Last Update Just Now

 

कहने का मतलब है जब आप किसी दूसरे मोबाइल में Spy Human App को इन्स्टाल कर देते है तब आप आसानी से लाइव अपने स्पाई ह्यूमन अकाउंट के Dashboard में देख सकते है कि अगला व्यक्ति अपने मोबाइल में क्या कर रहा है।

आजकल हम लोग अपना मोबाइल किसी दूसरे को कुछ पल के लिए भी देने से कतराते है, कि अगला व्यक्ति आपके मोबाइल के साथ पता नही क्या करने वाला है

अर्थात वह इसका इस्तेमाल किस तरह से करेगा। ऐसे समय में जब कोई दूसरा व्यक्ति आपका मोबाइल लेकर कुछ-कुछ करने लगता है

और जब वह अपना मोबाइल आपको देता है उससे पहले ही अपना सभी तरह की एक्टिविटी को डिलीट कर देता है,

जिससे आप यह सोच में पर जाते है कि इसने मोबाइल में क्या-क्या किया था। आपके साथ भी बार-बार ऐसी असमंजस की स्थिति पैदा हो रही है, तब आप Spy Human ऐप का इस्तेमाल अपने मोबाइल में भी कर सकते है

जिसके बाद जब भी दूसरा व्यक्ति आपसे मोबाइल मांगे उसके बाद आप अपनी Spy Human Account Dashboard में जाकर यह देख सकते है कि उसने क्या-क्या एक्टिविटी आपके मोबाइल पर किया था।

यह एप्लिकेशन उन लोगो के लिए सबसे अच्छा है जो दूसरे पर मोबाइल के जरिये नज़र रखना चाहते है

जिसमें वह उनके मोबाइल के Monitor के रूप में Call Track, Browser History, GPS Tracker, Facebook Spy, WhatsApp Spy, Call Logs और SMS Track करना चाहते है।

मॉडर्न टेक्नोलॉजी आ जाने के बाद माता-पिता को अपने बच्चे पर ध्यान देने की बहुत अवश्यकता होने लगी है

क्योंकि बच्चे अपना अधिकांश समय इंटरनेट पर ही व्यतीत करते है। जिससे पैरेंट्स को उनकी हर एक्टिविटी को जानने की अवश्यकता महत्वपूर्ण होने लगा है

कि उनके बच्चे ऑनलाइन सोशल मीडिया इत्यादि प्लैटफ़ार्म पर क्या-क्या करते रहते है

और किस तरह के विडियो को देखते रहते है। एक रिपोर्ट के अनुसार लगभग 30% Teenager (किशोर) ऑनलाइन धमकाने के बाद खुदखुशी करने का प्रयास करते है,

जबकि लगभग 10% किशोर परेशान होकर आत्महत्या कर लेते है।

इस आंकड़ा को कम करने के लिए माता-पिता को अपने बच्चे के मोबाइल पर किया गया हर Activity पर नज़र बनाने की जरूरत है। जिसमें उनकी मदद SpyHuman App कर सकता है।

 

स्पाई ह्यूमन फीचर्स – SpyHuman Features in Hindi

जब इस ऐप को पहली बार इंटरनेट पर प्रेजेंट किया गया था, तब उस समय इसमें सीमित फीचर जैसे कॉल और एसएमएस को ट्रैक करना ही शामिल था,

लेकिन जैसे-जैसे लोगों को यह मॉडर्न तरीका पसंद आने लगा वैसे-वैसे ही SpyHuman Team ने बहुत सारी फीचर्स इसके साथ जोड़ते गए है

जो यूजर को मोबाइल की हर एक्टिविटी प्रदान करने की अनुमति देता है। जिसका फीचर विवरण नीचे दिया गया है: –

  • WhatsApp and Facebook Spy – यह सबसे शानदार फीचर में से एक है जिसकी मदद से आप अपने बच्चे के व्हाट्सएप और फेसबूक की निगरानी कर सकते है। इसमें उनकी सभी Personal Chat, Post, Photos, Videos इत्यादि देख-पढ़ सकते है। साथ ही उनके सोश्ल मीडिया प्रोफ़ाइल के Friend List को भी देखा जा सकता है।
  • GPS Tracker – इस फीचर की मदद से देखा जा सकता है कि आपका बच्चा कहाँ जाता है और जब वह अपने एरिया के अलावा दूसरे स्थान पर घूमने जाते है तब आपको अलर्ट मैसेज मिलता है। जिससे यह देख सकते है कि वह दिन भर कहाँ-कहाँ गए थे।
  • Contact Book – इसके मदद से आप यह देख सकते है कि वह अपने मोबाइल में किस-किस का नंबर सेव करके रखें हुये है और उनके कांटैक्ट नेम क्या है। साथ ही उनके साथ आपके बच्चे का किस तरह के एक्टिविटी रहता है।
  • Call & SMS Logs –  इसके मदद से यह पता लगा सकते है कि आपका बच्चा या बॉयफ्रेंड, गर्लफ्रेंड इत्यादि किस-किस से क्या फोन कॉल के जरिये बाते करते रहते है और आपस में SMS के जरिये क्या संदेशों का आदान-प्रदान हो रहा है। जिसमें वॉल्यूम, अवधि, समय, कांटैक्ट नेम और फोन नंबर भी शामिल हैं।

    SpyHuman APP क्या है - Spy Human कैसे यूज करें


  • Gallery – जब भी दूसरे का मोबाइल आपके साथ में आता है तब आप सबसे पहले उसका गैलरी ही चेक करते है जिससे उनके व्यवहार के बारें में पता लग जाती है। यह फीचर आपको दूसरे के मोबाइल की गैलरी की सभी फोटो और विडियो को एक्सेस करने की अनुमति देता है।
  • Browser History – मन में आपके जानने की यह लालसा है कि अगला व्यक्ति इंटरनेट पर क्या-क्या सर्च करते रहता है उसके लिए इस फीचर की मदद से देखा जा सकता है कि अगला व्यक्ति गूगल क्रोम, ओपेरा इत्यादि ब्राउज़र के जरिये क्या सर्च किया है और उसका history क्या है।
  • Bookmarks & Browsing Data – जब हमें कोई वेबसाइट पसंद आ जाती है और उसे बार-बार विजिट करने के लिए Browser Bookmarks में Add कर देते है। इस ऐप की मदद से पैरेंट्स यह भी देख सकते है कि उनका बच्चा किस पेज को सेव करके रखा है।
  • Live Monitoring – यह सुविधा आपको दूर से अपने बच्चे के परिवेश को रिकॉर्ड करने में सक्षम बनाता है। आप फोटो, वीडियो क्लिप या वॉयस रिकॉर्डिंग रिकॉर्ड कर सकते हैं कि वे कौन सी गतिविधियाँ करते हैं। जो पूरी तरह लाइव होती है।

 


SpyHuman APP क्या है - Spy Human कैसे यूज करें


 

  • File Explorer – मोबाइल में मौजूद File Explorer के जरिये देखा जा सकता है कि आपके बच्चे आने मोबाइल में किस तरह के फोटो, विडियो फ़ाइल इत्यादि को रखते है। साथ ही वह इंटरनेट से किस तरह के फाइल्स को डाउनलोड करते है।
  • iCloud Backup Monitoring – इस फीचर के जरिये आप उनके ईमेल अलर्ट भी सेट कर सकते है जिससे जब भी वह ऑनलाइन किसी भी इंटरनेट क्लाउड जैसे – Google Drive इत्यादि पर कुछ भी स्टोर करते है तब आपको वह आसानी से पता चल जाएगा।
  • Multiple User Support – यह सुविधा आपको बिना किसी परेशानी के एक ही समय में कई फोन की निगरानी करने की अनुमति देता है। आप एक ही स्पाई ह्यूमन अकाउंट के अंतर्गत कई यूजर्स को जोड़ सकते हैं ताकि आप कुछ ही समय में कई मोबाइल की एक्टिविटी ट्रैक कर सकते है।
  • Remote Control – इस फीचर के जरिये आप अपने ही मोबाइल से यह सेट कर सकते है कि आपके बच्चे अपने मोबाइल में किस तरह के ऐप्स और वेबसाइट का इस्तेमाल करें और आप जिस चीज़ से उन्हे दूर रखना चाहते है उसे ब्लॉक भी कर सकते है।

ऊपर में आप देख सकते है कि SpyHuman इतने सारें फीचर्स को प्रोवाइड करवाता है जिसे आप गिनते-गिनते थक जाते है। यह आपको वह सभी चीजों का एक्टिविटी ट्रैक करने का पर्मिशन देता है जिसे आप करना चाहते है।

माता-पिता दुनिया में कहीं भी किसी भी समय अपने बच्चों की गतिविधियों को ट्रैक कर सकते हैं।

अपने बच्चों पर नज़र रखने और उनकी निगरानी के लिए आपको बस इंटरनेट और इस ऐप की ज़रूरत  पड़ता है हालांकि, वर्तमान में इस ऐप का इस्तेमाल बच्चों पर कम और अपने निजी लोगो पर नज़र बनाने के लिए अधिक किया जाता है।

 

SpyHuman Requirement Features in Hindi

  • इसे आप 7 दिन बिना इसका Premium Subscription लिए ही फ्री में इस्तेमाल कर सकते है।
  • जिसमें Monitor call details, SMS, Location, Browsing History इत्यादि गतिविधि शामिल रहता है।
  • इसके लिए मोबाइल को Root करने की जरूरत नही पड़ता है।
  • साथ ही अगर किसी तरह की टेक्निकल ग्लिच होती भी है तब इनके ग्राहक प्रतिनिधि 24/7 Technical Support करते है।
  • सबसे महत्वपूर्ण यह इन्स्टाल करने और इस्तेमाल करने में सबसे आसान है।

 

SpyHuman APP कैसे काम करता है – How SpyHuman App Works

इस एप्लिकेशन का काम करने का तरीका एकदम सिंपल है। जब आप अपने बच्चे या फिर बॉयफ्रेंड, गर्लफ्रेंड इत्यादि के मोबाइल में इसे डाउनलोड करने के बाद इन्स्टाल कर देते है

तब आपको उनके मोबाइल की सभी तरह के Media, Contact, Message, Location इत्यादि का permission Allow करना होता है।


SpyHuman APP क्या है - Spy Human कैसे यूज करें


जिसके बाद इसके वेबसाइट से अपना एक न्यू अकाउंट रजिस्टर करना होता है

और उनके मोबाइल में लॉगिन कर ऐप को हाइड कर देने के बाद आपका काम खतम हो जाता है। अब यह अपनी एंड-टू-एंड एंड्रॉइड मॉनिटरिंग सिस्टम का इस्तेमाल करते हुये

उस मोबाइल में जो भी एक्टिविटी होते रहता है उसे अपने सर्वर पर स्टोर करते रहता है, और जिस अकाउंट से उस ऐप में लॉगिन किया गया था उसी अकाउंट से इसके वेबसाइट पर जाकर अकाउंट डैशबोर्ड में वहाँ हर गतिविधि के बारें में पता लगाया जा सकता है।

 

SpyHuman का इस्तेमाल कैसे करें – How to use SpyHuman App

इसके लिए आपको इस ऐप को टारगेट डिवाइस में इंस्टॉल करना होगा जिसके फोन पर आप इसे करना चाहते हैं

इसके बाद यह ऐप बैकग्राउंड में अपने आप शुरू हो जाएगा जो कि टारगेट मोबाइल यूजर को नहीं पता चलेगा | और बिना किसी अलर्ट या नोटिस के काम करेगा।

यह ऐप डेटा को स्टोर करेगा और इसे ऑनलाइन इंटरफेस पर अपलोड करेगा जहां आप इसे देख सकते हैं। इसका इस्तेमाल करने के लिए और दूसरे के मोबाइल की एक्टिविटी को ट्रैक करने के लिए सबसे पहले इसे डाउनलोड करना होगा।

 

SpyHuman App Download कैसे करें

इस बेहतरीन जासूसी एप्लिकेशन का इस्तेमाल करने के लिए सबसे पहले इसे डाउनलोड कर दुसरे के मोबाइल में इन्स्टाल करना होगा।

आप चाहे तो शुरुआती दौर में अपने मोबाइल में भी इसे इन्स्टाल कर इसका ट्राइल कर सकते है जिसके लिए इस स्टेप्स को फॉलो करें:

  1. इसके लिए सबसे पहले आपको SpyHuman official Website पर जाना होगा।
  2. जहां पर इसके Home Page पर ही आपको Download का बटन दिखेगा, जिस पर क्लिक करें।
  3. जिसके बाद Installation Process पेज पर आ जाने के बाद दिया गया Guidelines को पढे।

    SpyHuman APP क्या है - Spy Human कैसे यूज करें


  4. उसके बाद डाउनलोड पर क्लिक करें। अगले पेज पर आ जाने के बाद Download SpyHuman APK 9.0 पर क्लिक करें।
  5. जिसके बाद यह प्रक्रिया जिस भी मोबाइल से कर रहें है उसमें डाउनलोड होना शुरू हो जाएगा।

 

SpyHuman App Install कैसे करें

अन्य एप्लिकेशन की तरह गूगल प्ले स्टोर पर उपलब्ध नही है जिससे इसे वेबसाइट से स्पाई ह्यूमन एपीके फ़ाइल डाउनलोड करने के बाद इसका Installations की प्रक्रिया भी हमें खुद ही करनी पड़ती है।

अगले व्यक्ति या अपने बच्चे के मोबाइल में इसे इन्स्टाल करने के लिए इस स्टेप्स को फॉलो करें:

  1. जिस मोबाइल की हर एक्टिविटी पर नज़र रखना चाहते है और जिस मोबाइल में इसे ऊपर में बताया गया तरीका से डाउनलोड कर इन्स्टाल करना चाहते है।
  2. उसके लिए सबसे पहले मोबाइल के फ़ाइल मैनेजर में जाकर SpyHuman APK पर टैप कर ओपेन करें।
  3. जिसके बाद दिया गया बॉटम में Install पर क्लिक करें। जिससे यह मोबाइल में इन्स्टाल होना शुरू हो जाएगा।
  4. अगर थर्ड पार्टी ऐप इन्स्टाल का पर्मिशन मांगता है तब उसे अलाऊ करें और फिर से इस प्रक्रिया को पूर्ण करें।
  5. थोड़ा समय प्रतीक्षा करने के बाद वह मोबाइल में इन्स्टाल हो जाएगा।

 

SpyHuman App Use कैसे करें 2022 Step by Step in Hindi

जैसा की आपने पहले भी जाना कि इसका इस्तेमाल करने का प्रक्रिया काफी आसान है इसके लिए आपको एक नई अकाउंट बनाने की अवश्यकता पड़ता है।

  1. जिसके लिए आप इसके Sign Up पेज पर जाकर वहाँ अपना Mobile Number, Email और Password देकर Submit बटन पर क्लिक करें।
  2. अगले स्टेप में आ जाने के बाद आपके द्वारा दिया गया ईमेल आईडी पर Email Verify का लिंक जाएगा। जिस पर क्ल्कि करके सत्यापन करें और Login करें।

    SpyHuman APP क्या है - Spy Human कैसे यूज करें


  3. अब आपने जिस भी मोबाइल में इसके एपीके फ़ाइल को डाउनलोड किया है उसे ओपेन करें दिया गया Terms of Use को फॉलो करके के लिए Agree बटन पर क्लिक करें।
  4. फिर Monitoring Option में आ जाने के बाद वहाँ उस ऑप्शन का चयन करें, जिसके लिए इस ऐप का इस्तेमाल करना चाहते है।
  5. उसके बाद आपसे उस मोबाइल के जितना भी तरह पर्मिशन मांगा जाता है उसे अलाऊ करें।

    SpyHuman APP क्या है - Spy Human कैसे यूज करें


  6. फिर वहाँ अपना Email और Password की हेल्प से लॉगिन करें। यह सब स्टेप्स को पूरा करने के बाद मोबाइल में इस ऐप को हाइड कर दें, जिससे अगले व्यक्ति को इसका पता नही लगे।
  7. जब आप इतना सब कुछ कर लेते है तब यह एप्लिकेशन अपना एंड-टू-एंड एंड्रॉइड मॉनिटरिंग सिस्टम पर काम कर देता है और जितना भी एक्टिविटी उस मोबाइल के साथ होता है उसे अपने सर्वर पर स्टोर रहता है।

यह प्रक्रिया अपने आप लगातार चलते रहता है जिसमें आपको कुछ भी करने की जरूरत नही पड़ता है। आप अगर अपने बच्चे या किसी दूसरे व्यक्ति के मोबाइल में इसे इन्स्टाल किया है और उसका हर एक्टिविटी को देखना चाहते है

तब उसके लिए आपको इसे इसे वेबसाइट पर जाकर लॉगिन करना होगा। जिसके बाद आपके सामने आपका डैशबोर्ड ओपेन होकर आ जाएगा।

जिसमें Call Logs, SMS, GPS Locations, Photos % Images, Call Recording, App Details, Social media, Contact इत्यादि का एक्टिविटी वहाँ देखा जा सकते है।

साथ ही किस समय किस चीज को अगला व्यक्ति मोबाइल पर कर रहा था उसे भी देख सकते है।


SpyHuman APP क्या है - Spy Human कैसे यूज करें


ऊपर में दिखाया गया स्क्रीनशॉर्ट में देखा जा सकता है कि यह किसी भी मोबाइल की हर जानकारी और गतिविधि को बड़ी ही आसानी से ऑनलाइन दूसरे व्यक्ति को दिखा देता है और साथ ही उस पर हमेशा नज़र बनायें हुये रखता है।

आप चाहे तो इसे अच्छी तरह से समझने के लिए इसका Demo पर जाकर इसका सभी जानकरी देखा जा सकता है। जिसमें वह सभी गतिविधि शामिल है जिसे आप पाना या देखना चाहते है।

 

SpyHuman Pricing Plan

जैसा की आपने पहले जाना की यह मात्र 7 दिनों के लिए ही आपको इसका इस्तेमाल और दूसरे के मोबाइल की एक्टिविटी ट्रैक करने का ही पर्मिशन देता है अगर आप इसके साथ बने रहना चाहते है और इस प्रक्रिया को बार-बार करना चाहते है,

तब आपको इसका Subscriptions लेना होगा। जिसमें यह दो तरह के प्लान Trail Plan और Premium Plan पेश करते है। पहले प्लान का इस्तेमाल मुफ्त में केवल 7 दिनो के लिए ही किया जा सकता है,


SpyHuman APP क्या है - Spy Human कैसे यूज करें


वही दूसरे प्लान में दूसरे के मोबाइल की हर एक्टिविटी को अपने मोबाइल में पाने के लुए आपको हर महीने 9.99 डॉलर यानि लगभग 755 भारतीय रुपया देना होता है।

इस ऐप के साथ 1 मिलियन से अधिक यूजर जुड़ चुके है और 62 हजार हर Monthly Active Users है।

 

क्या Spy Human App आपके लिए Safe है

जो एप्लिकेशन दूसरे के मोबाइल का सारा डाटा और उसका एक्टिविटी को लेकर अपने सर्वर पर स्टोर कर अगले व्यक्ति को दिखाता है वह किसी भी दृष्टि से सेफ नही हो सकता है। भले आप इसे दूसरे के मोबाइल में इन्स्टाल कर उनके हर गतिविधि को ट्रैक करने की कोशिश करते है,

लेकिन यह कानूनन आपका हक नही है। हालांकि इस एप का मोटों पैरेंट्स का बच्चों पर ध्यान और नज़र बनाएँ रखने का एक जरिया है जो उनका पूरा अधिकार है,

लेकिन आप इसके अलावा अन्य व्यक्ति के साथ इस स्पाइ का इस्तेमाल करते है वह बिल्कुल गलत और सेफ नही है।

 

FAQ’s – SpyHuman ऐप क्या है और कैसे यूज करें

Q. SpyHuman Meaning in Hindi

यह दो शब्दों से मिलकर बना है Spy का मतलब जासूसी करना और Human का मतलब मानव होता है। जब यह दोनों को आपस में एक कर दिया जाएँ तब इसका मतलब मानव की जासूसी करना है जो SpyHuman एक जापानीज़ शब्द है।

Q. SpyHuman App Kya Hota Hai

यह एक एंड्रॉइड एप्लिकेशन है जो किसी भी टार्गेट डिवाइस की हर एक्टिविटी को अपने सर्वर पर स्टोर करता है और जो इसे कमांड करता है उसे अपने अकाउंट के डैशबोर्ड में उस मोबाइल के हर एक्टिविटी को दिखाता है।

Q. How to Detect SpyHuman App in Hindi

इसके लिए मोबाइल के Settings -> Apps -> Applications -> पर जाने के बाद वहाँ टॉप में दिया गया थ्री डोट्स पर क्लिक करने के बाद Show System Apps पर जाएँ। जिसके बाद वहाँ हर हिडेन ऐप का लिसती आ जाएगा। जिसे वहाँ से ही डिलीट किया जा सकता है।

Q. SpyHuman App Uninstall

विक्टिम के मोबाइल से इस ऐप को Uninstall करने के लिए इसके अकाउंट में लॉगिन करने के बाद Account Configuration पर जायें। जहां Device Name के आगे Uninstall Code दिखाई देगा जिसे कॉपी करने के बाद विक्टिम के मोबाइल में वह कोड डालने के बाद यह खुल जाएगा। जिसके बाद वहाँ से एप को Uninstall किया जा सकता है।

Q. SpyHuman WhatsApp Tracker

इस ऐप की मदद से विक्टिम के मोबाइल WhatsApp पर भी Monitoring किया जा सकता है। जिसमें आप उनका Chat, Contact, Status इत्यादि को देख सकते है। यह सब प्रक्रिया स्पाई ह्यूमन अकाउंट डैशबोर्ड से ही होता है।

 

Conclusion

इस ब्लॉग लेख में आपने SpyHuman APP क्या है – Spy Human कैसे Use करे के बारें में जाना। आशा करते है, आप SpyHuman APK 9.0 Download की पूरी जानकारी जान चुके होंगे।

अगर आपका इससे संबन्धित किसी भी तरह का सवाल है तब नीचे कमेन्ट में पूछ सकते है जिसका जवाब जल्द से जल्द दिया जायेगा।

आपको लगता है कि इसे दूसरे के साथ भी शेयर करना चाहिए तो इसे सोश्ल मीडिया पर सबके साथ इसे साझा अवश्य करें। शुरू से अंत तक इस लेख को पढ़ने के लिए आप सभी का तहेदिल से शुक्रिया…

 

2 thoughts on “SpyHuman APP क्या है – Spy Human कैसे यूज करें”

    • Lucky Hum Godaddy Ka Delux plan aur Image optimize ke liye CDN Istimal karate hai

      Reply

Leave a Comment

error: Content is protected !!