Bestie Meaning in Hindi – Bestie वर्ड को हिंदी में क्या कहते है

Bestie meaning in Hindi : Bestie एक छोटा सा शब्द है लेकिन इसके मायने बहुत है। क्या आप जानते है कि bestie को हिंदी में क्या कहते है।

आज हम इस आर्टिकल में bestie के बारे में बात करेंगे। और आपको बताएंगे कि bestie का हिंदी मे मतलब क्या होता है।

आपने bestie शब्द के बार में कहीं न कहीं तो जरुर पढ़ा या सुना होगा। अकसर स्कूल और कॉलेज में आपने लोगो को ये कहते हुए सुना होगा की वो मेरा bestie है या वो मेरी bestie है।

और अगर आप सोशल मीडिया जैसे कि WhatsApp, Facebook और instagram आदि का इस्तेमाल करते हैं, तो भी आप देखते होंगे की लोग फोटो के साथ लिखते हैं – Me with my bestie, Enjoying with bestie आदि।

पर bestie किसे कहते है ये आप नही जानते होंगे। आज इस पोस्ट में हम आपको बताएंगे कि bestie क्या होता है। इसका हिंदी में क्या अर्थ होता है। bestie से जुड़ी सारी जानकारी आज हम आप के साथ प्रदान करने की कोशिश करेंगे

 

Bestie Meaning in Hindi
Bestie Meaning in Hindi

 

Bestie meaning in Hindi – Bestie वर्ड को हिंदी में क्या कहते है

Bestie को हिंदी में जिगरी दोस्त, करीबी मित्र या प्रिय मित्र कहते है। अब आप जान चुके है कि bestie का हिंदी में मतलब जिगरी दोस्त, करीबी मित्र या प्रिय मित्र होता है।

 

Bestie Meaning in Hindi - Bestie वर्ड को हिंदी में क्या कहते है

 

सभी इन्सान की लाइफ में कोई ना कोई ऐसा व्यक्ति जरुर होता है। जिसे वह अपना bestie कहता है। वह कोई भी हो सकता है। इसमें उम्र की सीमा नही होती है।

जैसे लड़की की bestie लड़की या फिर लड़का हो सकता है। या फिर लड़के की bestie लड़की या लड़का हो सकता है।

bestie हम उसे कहते है जो कि हमारा प्रिय मित्र हो। प्रिय मित्र ” मित्र का मतलब ये नही है कि वो सुंदर हो या पैसो वाला हो।

bestie उसे कहते है जो हमारा हर हाल में साथ दे, मुसिबत में कभी हमें छोड़कर ना जाए। असल मायने में उसे ही हम bestie यानि जिगरी मित्र कहते है।

 

You are My Bestie Meaning in Hindi

 You are My bestie का हिंदी में अर्थ होता है तुम मेरे जिगरी मित्र हो।

हम बचपन से ही दोस्त बनाते है। पहली दोस्त हमारी माँ होती है। जो हमारा हर हाल में साथ देती है। बचपन में हमें सब कुछ सिखाती है। फिर हम स्कूल जाते है और स्कूल में हम बहुत सारे दोस्त बनाते है। पर हम उन्हे bestie नही कह सकते है। उन्हे हम दोस्त बोलते है।

और उन्ही दोस्तो में से एक ऐसा भी इन्सान होता है। जो हमारे साथ रहता है। जिसे हमारे साथ समय बिताना अच्छा लगता है। और हमें भी उसके बिना कुछ अच्छा नही लगता है।

जो हमारे अच्छे समय में तो हमारे साथ होता ही है। बुरे समय में भी हमें अकेला नही छोड़ता वही हमारा bestie होता है। और हम उस कहते है you are my bestie । मतलब कि तुम मेरे जिगरी मित्र हो।

 

Dear Bestie Meaning in Hindi 

जैसे bestie का हिंदी में मीनिंग होता है जिगरी मित्र, प्रिय मित्र । उसी प्रकार Dear bestie को हम हिंदी में प्रिय मित्र कहते है। अर्थात् Dear bestie और bestie का का हिंदी में मीनिंग एक ही होता है।

हम अपने खास मित्र यानि अपने जिगरी मित्र को Dear bestie या फिर bestie कहते है।

bestie हमारे आम दोस्तो से अलग होता है। जिससें हम अपने सारे सिक्रेट बताते है। और कुछ नही छिपाते है। हम अपने bestie से वह बाते भी शेयर करते है जो हम किसी से नही बताते है। तभी तो हम उसे bestie कहते है।

 

After long time meet my bestie meaning in Hindi 

जब हम अपने bestie से बहुत समय के बाद मिलते है तो हम ये कह सकते है कि After long time meet my bestie । और अब आप समझ ही चुके होंगे कि After long time meet my bestie को हिंदी में मीनिंग होता है : लम्बे समय के बाद मेरी जिगरी मित्र से मिली।

 

Love You Bestie Meaning in Hindi 

जैसा की आप जानते है bestie हम किसी को भी बना सकते है। और हम bestie उसे ही बनाते है जो हमें अच्छा लगता है। और इस रिश्ते में भी उतना ही प्यार होता है जितना खून के रिश्तों में होता है।

ये रिश्ता खून का या जन्मजात नही होता पर इसमें प्यार बहुत होता है। ये रिश्ता प्यार और भरोसे पर भी टिका होता है।

और इस रिश्ते में हम अपने bestie को love you bestie कहते है। love you bestie का हिंदी में मतलब होता है कि में अपने जिगरी मित्र से बहुत प्यार करता हूँ।

यह रिश्ता जन्मजात नही है पर इसमें विश्वास होने की वजह से इसे खून के रिश्ते से भी कही अधिक माना जाता है।

 

My Bestie Meaning in Hindi 

My bestie को हिंदी में हम मेरा प्रिय मित्र कहते है। या हम इसे हिंदी में मेरा प्यारा मित्र भी कह सकते है। दोस्ती का रिश्ता बहुत अनमोल होता है। यू तो सारे रिश्ते हमें भगवान खुद बनाकर कर देता है।

पर दोस्ती एक ऐसा रिश्ता है जिसमें हमें अपने प्यारे दोस्त का चुनाव खुद करना होता है।और ये दोस्ती कभी खत्म नही होती है।

 

Happy Birthday Bestie Meaning in Hindi 

जब हमारे प्रिय मित्र का जन्म दिन आता है तो हम अपने जिगरी मित्र के जन्म दिवस पर उसे शुभकामना देते है। और हम अपने जिगरी दोस्त को happy birthday bestie कहते है।

Happy birthday bestie का हिंदी में अर्थ होता है – मेरे प्रिय मित्र को जन्मदिन मुबारक हो। या ये कह सकते है कि, मेरे प्यारे मित्र को जन्म दिन की शुभकामना।

 

Meet My Bestie Meaning in Hindi 

जब हम अपना bestie बनाते है और उसे अपने बाकि दोस्तो से मिलवाते है तो वहा हम कहते है Meet My Bestie जिसका मतलब होता है कि मेरे जिगरी दोस्त से मिलो।

हम अपने जिगरी मित्र को हर किसी से मिलवाते है और अपनी फैमली (परिवार) से मिलवाते है। क्योकि वह हमारे लिए सबसे खास होता है। इसलिए हम उसे अपने परिवार से भी मिलवाते है।

 

Bestie Forever Meaning in Hindi 

Bestie forever ये शब्द आपने जरुर सुना होगा। आपको बताते है कि, bestie forever का मतलब क्या होता है। bestie forever हम अपने उस मित्र को कहते है जो हमारा जिगरी मित्र होता है। bestie forever का हिंदी में मतलब होता है – हमेशा के लिए प्रिय मित्र ।

हम अपनी bestie से जिंदगी भर का रिश्ता रखते है। और हमारी पूरी जिंदगी में एक ही bestie होती है, जो कि हमेशा के लिए होती है। जिसे हम bestie forever कहते है।

यह हमारी हर हाल में मद्द करती है। हम किसी इंसान का नेचर देख कर उसे अपनी bestie बनाते है। और उसे bestie forever कहते है। उससे हमेशा के लिए दोस्ती निभाने का वादा करते है।

दोस्ती एक ऐसा रिश्ता है, जिसके बिना कोई भी व्यक्ति नहीं रह सकता है। पहले के समय में अधिकतर लड़कियों की दोस्ती उनकी लड़की सहेलियां होती थीं।

लेकिन आज के समय में लड़का-लड़की की दोस्ती होना सामान्य बात है, और इसमें कोई बुराई भी नहीं है।

दुनिया के अधिकतर रिश्ते तो हमें जन्म के साथ ही मिलते हैं, लेकिन दोस्ती के रिश्ते में सामने वाले व्यक्ति को हम स्वयं चुनते हैं। साथ ही किसी को अपना जिगरी मित्र बनाते समय हम ये नहीं देखते कि वह लड़का है

या लड़की या फिर उसका रंग-रूप या धर्म क्या है। जिगरी मित्र बनाने के लिए सामने वाले व्यक्ति का अच्छा इंसान होना और आपस में विचार मिलना जरूरी है।

 

Bestie Friend Meaning in Hindi

Bestie friend को हिंदी में हम प्रिय मित्र कह सकते है। bestie का मतलब होता है – प्रिय मित्र । और Friend का हिंदी में अर्थ मित्र होता है। इसलिए Bestie friend को हम हिंदी में प्रिय मित्र कहते है।

वैसे तो आप किसी लड़के से भी दोस्ती कर सकती हैं, लेकिन लड़की और लड़की की दोस्ती भी बेमिसाल होती है। हम इसे सॉर्ट में BFF भी कहते है।

एक लड़की Bestie होने का मतलब है कि, आप उसे बिना झिझक के कुछ भी आसानी से बता सकती हैं। वैसे तो एक लड़के दोस्त से भी बातें शेयर की जा सकती हैं,

लेकिन वह आपकी फीलिंग को उस तरह नहीं समझ सकता है, जिस तरह एक लड़की समझ सकती है। लड़कों के साथ इमोशनल बाते करना उतना अच्छा आईडिया नहीं है,

लेकिन जब एक लड़की दोस्त की बात आती है तो आप उससे अपने डीप सीक्रेट आसानी से बता सकती हैं।

और शॉपिंग की बात करे तो शॉपिंग के मामले में लड़के कच्चे होते हैं। लेकिन अगर एक लड़की आपकी दोस्त है, तो उसके साथ आपका शॉपिंग एक्सपीरियंस काफी अच्छा होता है। आप उनके साथ कई दुकानों पर जाकर अपने लिए वह खरीद सकती हैं।

कई बार ऐसा होता है कि आपके लव रिलेशन में कई तरह के उतार-चढ़ाव आते हैं और उस समय आपको समझ नहीं आता कि आप क्या करें, किससे मदद लें।

इस स्थिति में एक लड़की दोस्त से बेहतर दूसरा कोई सहारा नहीं हो सकता है। वह आपको एक अच्छी सलाह देकर मन की उलझनों से दूर कर सकती है।

Leave a Comment

error: Content is protected !!