बिना पासवर्ड के फेसबुक कैसे खोले | Bina password ke facebook kaise khole

बिना पासवर्ड के फेसबुक कैसे खोले : फेसबूक दुनिया की सबसे बड़ी सोश्ल नेटवर्किंग साइट है जो मेटा नाम की कंपनी के अंदर काम करती है। हाल ही के दिनों ने फेसबूक ने अपना नाम बदलकर META कर लिया है और इसे एक कंपनी के रूप में स्थापित किया है।

मेटावर्श की दुनिया को बढ़ावा देने के लिए इन्होने एक बड़ी रणनीति लेकर आए है। हम सभी के पसंदीदा सोश्ल मीडिया साइट फेसबूक है, जिसका दुनियाभर में करोड़ो की संख्या में यूजर है और हर दिन अधिक से अधिक लोग इसके साथ जुड़ना पसंद करते है।

बहुत सारे लोग अपने दिन की शुरुआत फेसबूक न्यूज़ फ़ीड के साथ ही करते है और वह अत्यधिक मात्र में इसे इस्तेमाल करते है और इसे पसंद भी बहुत करते है, लेकिन कई बार होती है कि हम

इतने सारें पासवर्ड याद रखने के चक्कर में फेसबूक का पासवर्ड ही भूल जाते है जिससे आपसे अपना अकाउंट लॉगिन नही हो पाती है।

जिससे हम इंटरनेट पर बिना पासवर्ड के फेसबूक अकाउंट कैसे खोले या फेसबूक पासवर्ड कैसे पता करे जैसे सवाल सर्च करने लग जाते है।

यहाँ पर Bina password ke facebook kaise khole का अर्थ है भूले हुये पासवर्ड को प्राप्त करना और अपने अकाउंट के लिए के अलग नई पासवर्ड बनाकर लॉगिन करना है।

अगर आप अपने फेसबूक अकाउंट का पासवर्ड भूल गए है | तब आपको परेशान होने की जरूरत नही है,

अगर आपके पास उस अकाउंट में पहले से एड किया गया मोबाइल नंबर या ईमेल आईडी मौजूद है तब आप बड़ी ही आसानी से अपना खाते को कुछ ही मिनट में प्राप्त कर उसमें लॉगिन कर सकते है।

 

Bina password ke facebook kaise khole

 

बिना पासवर्ड के फेसबुक कैसे खोले – Bina password ke facebook kaise khole

फेसबुक एक सोशल नेटवर्किंग प्लैटफ़ार्म है जो एक ऑनलाइन प्लेटफार्म है इसमें हम एक दूसरे के साथ कनेक्टिविटी बनाये रखने का एक रास्ता है इसके संस्थापक मार्क ज़ुकेरबर्ग द्वारा 4 फरवरी 2004 में बनाया गया था !

जिस पर आप दुनियाभर के लोगो से दोस्ती कर सकते और उनसे जब मन चाहे तब विर्चुयल मीटिंग और बात कर सकते है। इसका इस्तेमाल करने के लिए आपको इसपर एक नई खाता बनाना होता है, जिसके बाद आप उसमें अपना फोटो-विडियो अपलोड कर सकते है।

साथ ही जिसे चाहे उसे मित्र अनुरोध भेजकर दोस्ती कर सकते है और उनके साथ मैसेज के जरिये बात किया जा सकता है। यह बिल्कुल फ्री वेबसाइट है।

फेसबुक अलग-अलग भाषाओं में उपलब्ध है। आप फेसबुक में काफी ज्यादा है फीचर्स देख देख सकते हैं जो कि किसी सोशल मीडिया साइट पर नहीं होती है।

 

फेसबुक एप कैसे डाउनलोड करें – Facebook App Download

आप अपने अकाउंट को facebook app और facebook website से एक्सैस कर सकते है, लेकिन अधिकतर लोग अपने मोबाइल से ही इसका इस्तेमाल करते है, क्योंकि दुनियाभर में मोबाइल यूजर की संख्या बहुत है। इसने अपने यूजर के के लिए दो तरह के एप प्रोवाइड की हुई है,

जिसकी मदद से आप इसका इस्तेमाल मुफ्त में कर सकते है। दोनों में अंतर बस इतना है कि फेसबूक एप का साइज़ अधिक है तो वही फेसबूक लीते एप का साइज़ कम है आप अपने अनुसार नीचे दिया गया कोई एक एप अपने मोबाइल में डाउनलोड कर इन्स्टाल कर सकते है।

 

Facebook (Meta) password – पासवर्ड के बिना फेसबुक कैसे खोले

इसका पासवर्ड याद नही होने के क्रम में एक ही ऑप्शन होती है कि आप अपना पहले से बनाई गई पासवर्ड (जिसे आप भूल चुके है) के जगह पर दूसरा न्यू लॉगिन पासवर्ड बना सकते है यह सब करने के बाद आपका आईडी रिकवर हो जायेगी।

पहले इसमें अपना अकाउंट को रिकवर करने के लिए कुछ ही ऑप्शन मिलते थे, लेकिन अब कई सारे ऑप्शन के जरिये अपना फेसबूक अकाउंट रिकवर कर सकते है।

जिसमें आपको अपना मोबाइल नंबर, ईमेल आईडी अन्य को सत्यापित करने की जरूरत पड़ेगी।

हम आपको यहाँ हर तरह के डिवाइस में बिना पासवर्ड के फेसबूक कैसे खोले के बारें में बताने वालें है साथ ही हर स्टेप को हम फॉलो करने के बारें में बताने वालें है,

जिससे अगर आप तकनीक चीजों का नॉलेज नही भी रखते है फिर भी फेसबूक का पासवर्ड भूल जाए तो क्या करें? के बारें में जान सकते है।

लेकिन क्या होगा आपका फेसबूक आईडी ही नही मिल रही है और इसके आप इंटरनेट पर मोबाइल नंबर से फेसबुक आईडी कैसे सर्च करें ? अगर आपके साथ भी कुछ ऐसी परेशानी है तब आप नीचे दिया गया स्टेप को फॉलो कर सकते है:

 

मोबाइल नंबर से फेसबुक आईडी कैसे सर्च करें 

अगर कोई अपनी आईडी भूल जाए तब वो अपने मोबाइल नंबर के द्वारा उसे सर्च कर सकता है। लेकिन अधिकांश यूजर को इसकी जानकारी नहीं होने के कारण इस उपयोगी सुविधा का लाभ नहीं ले पाते है। इस पूरी प्रक्रिया को समझने के लिए नीचे दी गई स्टेप्स को फॉलो करें।

1) इसके लिए सबसे पहले आपको फेसबूक के Find your account पर जाना होगा।

2) उसके बाद वहाँ आपको उस मोबाइल नंबर या ईमेल आईडी को दर्ज करना है जो आपके खाते के साथ पहले से लिंक है यह सब करने के बाद दिया गया Search बटन पर क्लिक करें।

 

बिना पासवर्ड के फेसबुक कैसे खोले | Bina password ke facebook kaise khole

 

3) फिर आपके सामने आपका प्रोफ़ाइल आ जाएगी, अगर यह आपका ही अकाउंट है, जिसे प्रोफ़ाइल पिक्चर दिख रही है तब आपको Continue बटन पर क्लिक कर देना है।

 

बिना पासवर्ड के फेसबुक कैसे खोले | Bina password ke facebook kaise khole

 

4) जिसके बाद आपके द्वारा दर्ज किया गया मोबाइल नंबर या ईमेल आईडी पर छ: अंको का ओटीपी भेजी जायेगी। जिसे आपको यहाँ पर दर्ज करके फिर से Continue कर देना है।

 

बिना पासवर्ड के फेसबुक कैसे खोले | Bina password ke facebook kaise khole

 

5) इसके बाद अपना अकाउंट में लॉगिन करने के लिए Choose a New Password करने के बाद में ऑप्शन आ जायेगी। अगर आपको अपना पासवर्ड पता है तब आप skip बटन पर क्लिक करके पासवर्ड के जरिये लॉगिन करिए,

6) अगर नही पता है तब आपको 8 अंकों का स्ट्रॉंग पासवर्ड दर्ज करके Continue करें। उसके बाद आपसे पुछेगा कि पहले से लॉगिन डिवाइस के साथ आगे बढ़ना चाहते है या ऐसे ही आगे बढ़ना चाहते है। आपको जो बढ़िया लगे उसे सिलैक्ट करके Continue कर देना है।

 

बिना पासवर्ड के फेसबुक कैसे खोले | Bina password ke facebook kaise khole

 

7) जिसके बाद आपका फेसबूक अकाउंट खुलकर आ जायेगी और पूरी तरह से रिकवर हो चुकी है अब आप पहले जैसा इस पर अन्य तरह के गतिविधियों को कर सकते है।

 

मोबाइल से बिना पासवर्ड के फेसबुक कैसे खोले

आपके पास मोबाइल है और उसमें Bina Number ke fb open kaise kare के बारें में जानना चाहते है तब आपको नीचे दिया गया सभी स्टेप्स को फॉलो करना होगा।

1) सबसे पहले अपने मोबाइल में गूगल प्ले स्टोर से facebook app download कर इन्स्टाल करें।

2) एप को ओपेन करने के बाद आप लॉगिन पेज पर आ जायेंगे, जहाँ आपको सबसे नीचे दिया गया ऑप्शन Forgot password ? पर क्लिक करना है

 

बिना पासवर्ड के फेसबुक कैसे खोले | Bina password ke facebook kaise khole

 

3) जिसके बाद आपके अकाउंट के साथ मोबाइल नंबर या फिर ईमेल आईडी लिंक है तब उसमें अपना मोबाइल नंबर दर्ज करके Search बटन पर क्लिक करें। आप इसके जगह ईमेल आईडी का भी इस्तेमाल कर सकते है।

4) जब आप ईमेल आईडी के जरिये अपना प्रोफ़ाइल सर्च करते है तब आपको एक और ऑप्शन दी जाती है कि आप अपना नाम टाइप करें और अपने प्रोफ़ाइल पर क्लिक करें। इस ऑप्शन का इस्तेमाल आप तब कर सकते है जब आपके पास ईमेल या नंबर दोनों में से कोई पता नही हो।

अगर आपको अपना फेसबूक ईमेल पता है तब आपको वहाँ पर उसे दर्ज कर सर्च करें।

 

बिना पासवर्ड के फेसबुक कैसे खोले | Bina password ke facebook kaise khole

 

5) यहाँ पर आने के बाद आपसे पासवर्ड के जरिये लॉगिन करने का ऑप्शन आ जाती है, लेकिन जैसा कि आपको पता है कि हम बिना पासवर्ड के फेसबूक अकाउंट ओपेन करने वालें है। इसके लिए आपको Get a code Instead पर क्लिक करना होगा।

 

बिना पासवर्ड के फेसबुक कैसे खोले | Bina password ke facebook kaise khole

 

6) जिसके बाद आपका ईमेल आईडी दिखाई देगी, जिस पर अकाउंट लॉगिन करने के लिए छ: अंको का ओटीपी कोड भेजी जायेगी। इसके लिए आपको Continue बटन पर क्लिक कर देना है।

7) अब आपके ईमेल पर ओटीपी कोड भेजी जायेगी, जिसे यहाँ दर्ज करें, अगर अभी तक प्राप्त नही हुई है तब आपको Didn’t get a Code ? वालें ऑप्शन पर क्लिक करके फिर से ओटीपी के लिए अनुरोध कर सकते है।

 

बिना पासवर्ड के फेसबुक कैसे खोले | Bina password ke facebook kaise khole

 

8) जिसके बाद आपको Choose a new password यानि एक नया पासवर्ड बनाने के बारें में बोली जायेगी। आपको अपना पासवर्ड भविष्य में अकाउंट लॉगिन करने के लिए बना लेना चाहिए जो कम से कम 8 अंकों का मजबूत पासवर्ड हो। फिर Change Password पर क्लिक करें।

बिना पासवर्ड के फेसबुक कैसे खोले | Bina password ke facebook kaise khole

 

9) यह सभी स्टेप्स को फॉलो करने के बाद आप अपना फेसबूक अकाउंट में सफलतापूर्वक लॉगिन हो जायेंगे। जिसको पहले के जैसे इस्तेमाल किया जा सकता है।

 

कंप्यूटर लैपटॉप से बिना पासवर्ड के फेसबुक कैसे खोले

अगर आप अपने लैपटॉप से अधिक मेटा (फेसबूक) को इस्तेमाल करते है और आप अपने फेसबूक का पासवर्ड भूल गए, जिससे आप इसे इस्तेमाल नही कर पा रहें है तब आप इस डिवाइस पर भी आसानी से अपना अकाउंट रिकवर कर बिना पासवर्ड के मेटा खोल सकते है।

दरअसल सभी डिवाइस में यह करने का प्रक्रिया एक जैसी ही होती है, लेकिन बहुत सारें लोग इसके बारें में कन्फ़्यूजन में हो जाते है कि Bina password Facebook kaise access kare तब आपको परेशान होने की जरूरत नही है इसके लिए नीचे दिया गया तरीका को फॉलो कर सकते है:

  1. सबसे पहले आपको अपने लैपटॉप या कम्प्युटर में कोई एक ब्राउज़र जैसे गूगल क्रोम को ओपेन कर लेना है। जिसमें आपको com टाइप करने के बाद सर्च करना होगा।
  2. उसके बाद आप लॉगिन पेज पर आ जायेंगे, अगर पहले से कोई अकाउंट लॉगिन है तब आपको इसके login page पर क्लिक करना होगा और वहाँ पर दिख रही forgotten password पर क्लिक करना होगा।
  3. उसके बाद अब आपके सामने एक नया पेज ओपन होगा। यहां पर आपको दो ऑप्शन मिलेंगे send code via email और send code via SMS आपको किसी भी एक को सिलेक्ट करके कंटिन्यू के बटन पर क्लिक करना है।
  4. कंटिन्यू के बटन पर क्लिक करने के बाद अब आपके सामने एक नया पेज ओपन होगा। इस पर आपको एक कोड डालना होगा। यह कोड आपके मोबाइल नंबर या ईमेल पर आया होगा।
  5. फिर आपको Choose a new Password ऑप्शन मिल जायेगा। आप यहां पर अपने न्यू पासवर्ड को लिखकर। कंटिन्यू के बटन पर क्लिक करना है और अब आप का पासवर्ड फॉरगेट हो जाएगा।
  6. अब आपका पासवर्ड रिसेट हो गया है। इसके बाद आपसे पूछा जायेगा कि क्या आप फेसबुक आईडी को अन्य डिवाइस पर लॉग आउट करना चाहते हैं। अगर आप फेसबुक आईडी को डिवाइस पर लॉग आउट करना चाहते हैं तो आप कंटिन्यू के बटन पर क्लिक करें।
  7. यह सभी स्टेप्स को फॉलो करने के बाद आप कम्प्युटर में बिना पासवर्ड के फेसबूक लॉगिन कर सकते है।

 

बिना मोबाइल नंबर के फेसबूक कैसे खोले

अगर आपका फेसबूक अकाउंट नही मिल रही है तब आप ऊपर दिया गया स्टेप को फॉलो करके पता कर सकते है, लेकिन कई बार ऐसा भी होती है कि कुछ लोगो को यह भी पता नही होती है कि उनका अकाउंट के साथ कौन-सा मोबाइल नंबर या ईमेल आईडी जुड़ी हुई है

ऐसी प्रस्थिति में आप बिना मोबाइल नंबर के भी अपना आईडी में लॉगिन हो सकते है, इसके लिए आपको यह पता होना चाहिए कि आपके आईडी प्रोफ़ाइल लिंक क्या है उदाहरण के रूप में www.facebook.com/computerwali

यहाँ पर फेसबूक डोमेन नेम के बाद आने वाली नाम आपका प्रोफ़ाइल लिंक हुई। अगर आपको यह पता नही है कि आपके खाते के साथ कौन-सा मोबाइल नंबर है तब आप अपनी प्रोफ़ाइल लिंक और पासवर्ड के जरिये इसमें लॉगिन कर सकते है।

 

बिना पासवर्ड के फेसबुक कैसे खोले | Bina password ke facebook kaise khole

 

अगर आपको अपना प्रोफ़ाइल लिंक नही मिल रही है तब आप अपने दोस्त के मोबाइल से अपना प्रोफ़ाइल ओपेन करके और प्रोफ़ाइल शेयरिंग के जरिये लिंक प्राप्त कर लॉगिन किया जा सकता है जो बहुत ही आसान है।

 

फेसबूक पासवर्ड रीसेट कैसे करें – Meta Password Reset

अब तक तो आपने अलग-अलग विधियों के द्वारा बिना पासवर्ड के लॉगिन कैसे करें के बारें में जान ही चुके है, जिसके मदद से आप पुराना से पुराना अकाउंट को रिकवर कर सकते है। अब अगर आपको शक है

कि आपके फेसबूक का पासवर्ड दूसरे को पता चल गई है तब आप इसे बड़ी आसानी से बदल भी सकते है इसके लिए आपको नीचे दिया गया सभी स्टेप्स को फॉलो करना होगा: –

  1. सबसे पहले अपने मोबाइल में इसका ऐप को ओपेन कर उसमें Settings & privacy वालें ऑप्शन पर क्लिक करें। यह आपको राइट साइड मेनू टैब में दिखेगी।
  2. फिर आपको Setting वाले ऑप्शन के साथ आगे बढ़ना है। जहाँ Password & Security पर क्लिक करें।
  3. यहाँ आप देख सकते है कि आपकी फेसबूक अकाउंट किस-किस डिवाइस में और कहाँ से लॉगिन हुई है। जिसे आप थ्री डोट्स पर क्लिक करके रिमूव भी कर सकते है।
  4. पासवर्ड बदलने के लिए Change password पर क्लिक करें और यहाँ अपना पहले current password जिससे आईडी लॉगिन करते आ रहें है उसके बाद एक मजबूत पासवर्ड को दो बार एक जैसा टाइप करने के बाद Update Password बटन पर क्लिक करें।
  5. यह सब करने के बाद आपके मेटा अकाउंट का पासवर्ड बदल जायेगी।

 

दूसरे का फेसबुक आईडी कैसे खोलें

कानूनी रूप से किसी दूसरे के सोश्ल प्रोफ़ाइल इस्तेमाल करना जुर्म है, लेकिन जब आपको किसी पर शक हो और आप उसके बारें में इन्फॉर्मेशन निकालना चाहते है तब आप काफी हद तक पता कर सकते है, लेकिन इसके लिए आपके पास भी कुछ इन्फॉर्मेशन रहना चाहिए।

किसी के फेसबुक पासवर्ड को कानूनी तौर पर क्रेक कर पाना मुमकिन नहीं है, लेकिन अगर आप किसी के ईमेल एड्रेस या उसके टेक्स्ट मैसेज पर एक्सेस कर लेते हैं,

तो उसके अकाउंट पर एक्सेस कर सकते हैं।अगर उस इंसान ने आपको एक ट्रस्टेड कांटैक्ट की तरह एड किया है, तो ये मेथड आपको उनके अकाउंट को एक्सेस करने देने वाले फीचर का यूज करने में मदद करेगी।

  1. किसी दोस्त को अपना फेसबूक अकाउंट का असेस देने के लिए कि वह आपके गैरमौजूदगी में आपकी अकाउंट कोखोल सकता है, इसके लिए आपको अपना फेसबूक के सेटिंग में जाएँ।
  2. उसके बाद Security and login पर क्लिक करें, उसके बाद Choose friends to contact if you get locked out ऑप्शन पर जाएँ।
  3. फिर वहाँ एडिट पर जाने के बाद choose friends पर क्लिक करना है।
  4. आपके सामने ट्रस्टेड कांटैक्ट्स की डिटेल्स लिए हुए एक पॉप-अप आ जाएगा। Choose Trusted Contacts पर क्लिक करें। अब आप जिस फेसबुक फ्रेंड पर भरोसा करते हैं, उसके नाम को एंटर करें।
  5. इसमें आपको कम से कम 2 फ्रेंड का नाम सेलेक्ट करने पर कन्फ़र्म बटन पर क्लिक करें। सिलेक्ट किया हुआ फ्रेंड अब आपके ट्रस्टेड कांटैक्ट्स लिस्ट में एड हो जाएगा। आप चाहें तो Edit पर क्लिक करके, लिस्ट में कभी भी एडिट कर सकते हैं।

अगर आप अभी भी अकाउंट एक्सेस करने में नाकामयाब हैं, तो आप फिर उस इंसान के कंप्यूटर में मौजूद उस डॉक्यूमेंट को सर्च कर सकते हैं, जिसमें वो उनके पासवर्ड्स स्टोर करके रखते हैं। अगर उन्होने ऐसा कोई डॉक्यूमेंट तैयार किया है,

इसे शायद Passwords या Logins नाम दिया गया होगा। अगर आप किसी गुमशुदा इंसान या फिर कानूनी तौर पर मुश्किल में फँसे हुए इंसान के अकाउंट पर एक्सेस करने की कोशिश कर रहे हैं, तो फिर अपनी लोकल अथॉरिटीज को कांटैक्ट करें। लॉं इन्फ़ार्समेंट के पास अगर प्रोपर वारंट होगा, तो वो किसी के फेसबुक अकाउंट को एक्सेस कर सकते हैं।

इसके अलावा Z-shado और Shadowave जैसे साइट की मदद से आप उनका लॉगिन आईडी पा सकते है।

इसमें आपको एक फेक फेसबूक पेज बनाना होता है उसके बाद उसके लिंक को उस व्यक्ति को सेंड करें जिसमें किसी मैजिक का बात करें। जैसे ही वह यहाँ से लॉगिन हो जाएगा,

तब आपके पास उसका लॉगिन आईडी का ईमेल और पासवर्ड आ जायेगी। जिससे आप आसानी से उसका अकाउंट में लॉगिन कर सकते है।

 

FAQ’s facebook Meta password in hindi

Q. फेसबूक पासवर्ड कैसे पता करे
वैसे तो इसका कोई भी तरीका नही है कि आप अपने अकाउंट का पासवर्ड पता कर सकते है, अगर आपको यह पता नही है तब आप अपने मोबाइल नंबर या ईमेल आईडी के जरिये forget password करके दूसरा पासवर्ड बनाकर लॉगिन कर सकते है। इसके लिए ऊपर वाली तरीका को फॉलो करें।

Q. फेसबूक अकाउंट को रिकवर कैसे करें
अपना अकाउंट रिकवर करने के लिए आपको find my account वाली पेज पर जाना है और वहाँ फोन नंबर के जरिये उसे ओटीपी से सत्यापित करें और एक नई पासवर्ड बनाने के बाद अपना अकाउंट को रिकवर करें। अकाउंट रिकवर और बिना पासवर्ड के लॉगिन करने का तरीका एक जैसे ही है।

Q. बंद फेसबूक कैसे खोलें 
क्लोज़ अकाउंट का अर्थ है आपने अपना अकाउंट डिलीट कर दिया था और उसे फिर से इस्तेमाल करना चाहते है यह आप तब ही कर सकते है जब अकाउंट 30 दिनों के अंदर डिलीट की गई हो। इसके लिए आप इसके लॉगिन पेज पर जाएँ

और वहाँ अपना मोबाइल नंबर और पासवर्ड देकर लॉगिन पर क्लिक करें, जिसके बाद आपके सामने cancel deletion और confirm deletion का ऑप्शन आ जायेगी। जिसमें आपको पहले वाली ऑप्शन पर क्लिक करके फिर से अकाउंट में प्रवेश कर सकते है।

Q. मेरा फेसबूक क्यों नही चालू हो रहा है 
इसके लिए https://facebook.com/login/identify पर जाएँ और वहाँ अपना फोन नंबर, ईमेल या प्रोफ़ाइल लिंक देकर सर्च करें और फिर अकाउंट में एड नंबर पर ओटीपी भेजे और उसे सत्यापित करने के बाद पासवर्ड बदलकर अकाउंट में लॉगिन करें।

Q. फेसबुक डिसेबल्ड अकाउंट ओपन ट्रिक  
अगर आपको एक ऐसा मेसेज दिखता है, जिस पर Account disabled लिखा है, तो इसका मतलब आपके अकाउंट को फेसबुक के द्वारा ब्लॉक किया गया है, जिसका मतलब कि आप एक अपील सेंड कर सकते हैं।

अपील सेंड करने के लिए आपको इसका Help center page पर जाने के बाद वहाँ अपना वह फोन नंबर या ईमेल आईडी टाइप करें,

जिससे बने अकाउंट डिसेबल हो गई है फिर अपना फेसबूक पर दी गई नाम और उस नाम से बने कोई दस्तावेज़ जो यह प्रमाण करती हो कि यह अकाउंट आपका ही है उसे अपलोड करें।

उसके बाद Additional info में वह बात लिखे कि आपने गलती किए थे जो अकाउंट डिसेबल हो गई और उनसे अनुरोध करें, उसके बाद इसे सेंड करें। 24 – 48 घंटे बाद आपका अकाउंट अगर सभी चीज सही निकली तब वह एनेबल हो जायेगी और उसे फिर से इस्तेमाल किया जा सकता है।

 

Conclusion

इस लेख में आपने बिना पासवर्ड के फेसबुक कैसे खोले के बारें में जाना। आशा करते है आप facebook Meta password – bina password ke facebook account kholane ka tarika कि पूरी जानकारी जान चुके होंगे।

आपको लगता है कि इसे दूसरे के साथ भी शेयर करना चाहिए तो इसे सोशल मीडिया पर सबके साथ इसे शेयर अवश्य करें। शुरू से अंत तक इस लेख को Read करने के लिए आप सभी का तहेदिल से शुक्रिया…

 

Leave a Comment

error: Content is protected !!