Chatrandom – Ladki se baat karne wala video calling apps

Chatrandom Dating & Chating Online Portal एक समय था, जब लोग एक दूसरे देखने और उनसे मिलने के लिए हजारों किलोमीटर तथा सात समुन्द्र की यात्रा भी तय करते थे

लेकिन इंटरनेट ने जब से दुनियाभर में अपना वर्चस्व बनाया है यह सब पुरानी बाते होने लगी है और यही काम virtual screen के सामने होने लगी है।

भारत सहित दुनियाभर का युवा पीढ़ी सहित हर उम्र के लोग जो अकेला महसूस करते है उनके पास कोई ऐसा व्यक्ति नही होता है, जिनसे वह दोस्ती, प्यार, स्नेह इत्यादि कर सकें

वह लोग ऑनलाइन ऐसे व्यक्ति की तलाश में होते है, जिनसे वह बात कर सके। आप भी उन सभी लोगों मे से एक है

तो हम आपको इस आर्टिकल में एक ऐसे Application और web portal के बारें में बताने जा रहें है

जिससे आप virtual तरीके से किसी के साथ भी connect होकर random live video call और text के जरिये बातें कर सकते है।

जब से इंटरनेट ने दुनियाभर में अपना वर्चस्व बनाई है, तब से हर चीज को करने का तरीका ही बदल गया है। इनमे से ही Dating & chatting भी मुख्य रूप से एक है

आप भी किसी ऐसे व्यक्ति से बात करना चाहते है, उनसे randomly chat और video call पर बात कर रिश्ता बनाना चाहते है तो यह सब अब आप online ही फ्री में कर सकते है।

ऐसे बहुत सारे online applications और website है। जहाँ पर आप अपना account बनाकर free में दुनिया के किसी भी जगह के व्यक्ति से connect हो सकते है

उन्ही में से एक Chatrandom application और website है। जहाँ पर आप किसी के साथ भी randomly connect हो सकते है।

 

Chatrandom – Ladki se baat karne wala video calling apps

 

Chatrandom – Ladki se baat karne wala video calling apps

 

Chatrandom क्या है | what is chatrandom in hindi

यह एक online dating और chatting application और web portal है। जहाँ पर कोई भी लड़का या लड़की दुनिया के दूसरे अंजान लोगों के साथ random तरीके से connect होकर उनसे बात कर सकता है और उनसे दोस्ती कर सकता है।

चैटरैंडम एक निशुल्क random वीडियो चैट ऐप है जिसमें स्लीक यूआई और उपयोगी विशेषताएं हैं। अजनबियों से मिलने के लिए chatrandom सबसे लोकप्रिय ऐप में से एक है। इस पर एक वेब प्लेटफॉर्म भी है जिसका अर्थ है कि आप अपने डेस्कटॉप का उपयोग वीडियो कॉलिंग के लिए कर सकते हैं।

2011 में अपने लॉन्च के बाद, ऐप ने एक विशाल उपयोगकर्ता आधार विकसित किया है। चैटरैंडम का उपयोग करना आसान है और मज़ेदार है, वीडियो चैट के लिए एक रैंडम व्यक्ति के साथ जोड़ा जाता है फिर किसी नए के साथ कनेक्ट करने के लिए बस दाएं स्वाइप करना पड़ता है।

इसके लोकप्रियता का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि इसने महज कुछ ही सालों में करोड़ों Users को अपने ओर आकर्षित कर लिया जो इसे और खास बनाती है। आप भी उन सभी मे से एक बन सकते है और अपनी मन-पसंद साथी की तलाश कर उनसे रिश्ता बना सकते है।

 

Chat random room Kya Hai ? 

यह एक ऐसी Room है जिसमें आप किसी एक तय समय में किसी एक chat room में join कर कई लोगों के साथ connect हो सकते है और उनसे बात कर सकते है। जिनमे से कुछ chat random rooms chat जैसे :-

  • Fun
  • Gay
  • Straight
  • Hookup
  • Dating
  • Flirt
  • Make Friends
  • Love Flirting
  • Asian
  • Chat
  • Role Play
  • Bi
  • Trans
  • Games
  • Older
  • Talk
  • Music 

 

इन सभी chat rooms में वह सभी लोग Join कर सकते है, जो Chatrandom Dating & Chating पर अपना account बनाये हुये है।

 

Chatrandom कैसे चलाये | how to use chatrandom in hindi

आप भी हमेशा अकेला महसूस करते है और आप किसी साथी की तलाश में है तब आप आपके लिए chatrandom dating website आपकी हेल्प कर सकती है। chatrandom को आप दो तरीके से इस्तेमाल कर सकते है।

पहला आप chatrandom mobile app को अपने Mobile phone में Google Play Store से install कर इसमें अपना account बना सकते है और दूसरा आप इसके website के जरिये भी इस्तेमाल कर सकते है। इसके लिए आप अपने मोबाइल में किसी भी browser से इसे access कर सकते है।

यहाँ हम आपको उन दोनों तरीकों के बारें में बताने वालें है, जिसकी मदद से आप chatrandom application और chatrandom website के जरिये connect होने के बाद किसी भी Random व्यक्ति से online बातें कर सकते है और उनसे दोस्ती कर सकते है।

 

 

Chatrandom App से random chat और dating कैसे करें

अगर आप chatrandom application के जरिये random लोगों से बात करना चाहते है तो आप यह बड़े ही आसानी से कर सकते है। इसके लिए आपको नीचे दिया गया Step को follow करना होगा, जिससे आपको virtual relationship के साथ जुडने में मदद मिल सकती है।

  1. सबसे पहले Google Play Store से chatrandom App install करें। आप इसके लिए यहाँ से Direct App Link वालें option पर क्लिक करके भी इसे अपने मोबाइल फोन में इन्स्टाल कर सकते है।
  2. उसके बाद chatrandom App को open करें और वह आपसे जो भी permission माँगती है आपको उसे allow कर देना है।
  3. फिर आपके सामने direct Start chat का भी option दिखेगा, लेकिन आपको नीचे दिया गया Log in वालें option पर क्लिक करके अपना ईमेल से खुद का chatrandom account create कर लेना है।
  4. फिर आप अपना Gender (I Am Male, I Am Female, I Am Couple) का ऑप्शन में से आप अपने according choose कर लेना है और Start Chat वालें button पर क्लिक कर देना है।

 

Free Video Chatting

 

अब आप देखेंगे कि, आपके सामने वैसे लोग Video Call पर connect हो गये है, जिनसे आप कभी मिले और देखे भी नही थे।

आप उनसे दोस्ती और बहुत सारी बातें कर सकते है। अधिक custom दिखाने के लिए इसमें कई Filter का भी option दिया हुआ है, जिसे आप Free में ही इस्तेमाल कर सकते है।

 

Chatrandom website से random chat और dating कैसे करें

अगर आप chatrandom का Website use करके random लोगों से बातें करना चाहते है तो इसे आप अपने mobile browser या Laptop, computer में camera का access देकर भी इसका इस्तेमाल कर सकते है, इसके लिए आपको नीचे दिया गया Step को follow करना होगा।

 

online Ladaki se chatting kaise kare (hindi)

 

 

  1. सबसे पहले आपको https://chatrandom.com/ website visit करनी होगी।
  2. उसके बाद आपके सामने Direct Start Chat का भी Option दिख रहा होगा, लेकिन आपको right side में menu bar में दिख रहा Join Now वालें option पर क्लिक करके अपने Google Account, Facebook account या direct email के जरिये खुद का chatrandom account create कर लेना है।
  3. फिर आपको home page पर आ जाना है और अपना gender select करके तथा उसका term & condition पर tick करके Start chat वालें button पर क्लिक कर देना है। अब आपके साथ random people add होने जायेंगे, जिसे आप swipe करके बदल भी सकते है।

 

Chatrandom features in hindi

इस online dating & chating app में ऐसे-ऐसे features दिये गये है, जो इनको अलग बनाती है। यहाँ हम आपको chatrandom का ऐसे बेहतरीन Features के बारें में बताने वालें है, जिससे आप इसको इस्तेमाल करते समय काम में ले सकते है।

  • इसमें आप Live किसी भी random people से video call के जरिये बात कर सकते है।
  • इसके साथ ही आप Live video call के दौरान उनसे Text messaging के जरिये उनको message भी send कर सकते है।
  • आप अपने अनुसार chatrandom filter use करके किसी एक खास Gender को select कर सकते है, जिससे आपको सिर्फ उसी gender के लोग आपसे randomly connect हो सकते है।
  • अगर आपको कोई व्यक्ति random chat के जरिये पसंद नही आता है तब आप swipe करके दुसरा random people से भी बात कर सकते है।
  • आप किसी ऐसे place जैसे country को choose कर सकते है, जिससे आपको सिर्फ वही के लोग आपसे connect हो सकते है।
  • नए लोगों के साथ मिलना और फ़्लर्ट करना, डेट ढूंढना या सिर्फ नए फ्रेंड बनाना
  • इसमें Face emoji का भी option दिया गया है, जिससे आप अपने face पर किसी तरह का emoji set कर सकते है।
  • आपका internet connection weak रहेगी, तब भी आप तेजी से दूसरे random लोगों से live video call पर बात कर सकते है।

 

Chatrandom service details in hindi

Chatrandom 4 तरह के service एक साथ provide करवाती है, निम्नलिखित है:-

  1. Random Chat :- इसमें आप दुनिया के किसी भी जगह के लोगों के साथ randomly connect होकर live video call और text massaging के साथ जुड़ सकते है।
  2. Chat Room:- इस room के जरिये आप यह decide कर सकते है कि आप किस तरह के लोगों के साथ बात करना चाहते है और आप किस चीज पर बात करने के लिए ज्यादा interested है।
  3. Gay Chat :- इसके जरिये आप अपने ही gender के लोगों के साथ बात कर सकते है।
  4. Cam 4 Video Chat :- इससे आप एक साथ दुनिया के किसी जगह के 4 ऐसे लोगों से connect हो सकते है, जिनसे आप random बाते कर सकते है और live video call पर भी जुड़ सकते है।

 

Chatrandom affiliate program

अगर आप सोचते है कि हम ऑनलाइन रैनडम लोगों से बात भी करें और उसके साथ ही साथ chatramdom के जरिये पैसा भी कमाये तब आप ऐसा कर सकते है। इसके लिए आपको Chatrandom का affiliate program join करना होगा।

 

 

आप भी Chatrandom का इस्तेमाल करते होंगे तो आपको यह पता होगी कि इसके कुछ services paid है, जिसके लिए users को membership लेनी होती है। जब आप इसका affiliate program join कर अपना लिंक दूसरे के साथ share करते है

और वह chatrandom dating & chating website और app का इस्तेमाल करने लग जाता है, तब आपको point के रूप मे coin मिलती है, जिसे currency में बदला जा सकता है,

इसके साथ ही अगर आपके link से chatrandom का membership लेता है तो आपको उसका 35% commission मिल जाती है। जिसे आप अपने bank account में direct transfer कर सकते है।

यह सब करने के लिए आपको सबसे पहले chatrandom affiliate program account create करनी होगी और वहाँ अपना सारा details fill करनी होगी

जो आपसे पूछा जाता है। उसके बाद आपको एक affiliate link दिया जाता है , जिससे दूसरों लोगों को इससे join करवा सकते है और इससे पैसा भी online earn कर सकते है।

 

अंतिम शब्द

इस Article में आपने Chatrandom dating & chatting website in hindi के बारें में जाना। आशा करता हूँ आप चैट रॅंडम क्या है और इसका इस्तेमाल कैसे करें के बारें में पूरी जानकारी जान चुके होंगे।

आपको लगता है कि इसे दूसरे के साथ भी Share करना चाहिए तो इसे Social Media पर सबके साथ इसे Share अवश्य करें। शुरू से अंत तक इस Article को Read करने के लिए आप सभी का तहेदिल से शुक्रिया…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here