जिओ फ़ोन में रिंगटोन कैसे डाउनलोड करें

जिओ फ़ोन में रिंगटोन कैसे डाउनलोड करें : आप भी अगर अपने जिओ मोबाइल फोन की रिंगटोन सुन-सुन कर बोर हो चुके है और अपने फोन में अपने मन-पसंद रिंगटोन्स को लगाना चाहते है

और कॉल आने पर एक अलग ही तरह के ट्रैक और फिलिंग पाना चाहते है तब आप इस लेख को पढ़कर जिओ फ़ोन में रिंगटोन कैसे डाउनलोड करें ? के बारें में जान सकते है

जिससे आप किसी भी गाने को अपने जियो फोन में रिंगटोन के रूप में लगाना चाहते है उसे आप बड़ी ही आसानी से लगा सकते है।

अधिकतर जियो फोन मिडल क्लास और छोटे परिवार के पास ही होती है, जिससे वह कम कीमत में ही लेटेस्ट तकनीक से बने 4G फोन की सुविधा लेते है और उसके जरिये डिजिटल वर्ल्ड के साथ सबसे कनेक्ट रहते है,

लेकिन बहुत सारें लोगों को इस फोन का हर सेटिंग करने नही आती है, जिससे उनको नए मोबाइल जिस रूप में मिलती है वह उसे वैसे ही इस्तेमाल करते है,

लेकिन आप इसमें अपने अनुसार कई बदलाव कर सकते है  और अपने नाम की रिंगटोन  डाउनलोड और सेट भी कर सकते है।

आज के समय में जिओ की सफलता के बारे में कुछ बताने की जरूरत नहीं है क्योंकि आप इस बात से पहले ही परिचित है कि जियो इंडिया की सबसे बड़ी दूरसंचार कंपनी बन गई है। जबकि पहले स्थान पर भारतीय एयरटेल का नाम आता था

लेकिन जब से JIO ने भारत के टेलीकॉम इंडस्ट्रीज में एंट्री मारी है तब से अन्य कंपनियों की हवा निकल गई है। जियो कंपनी के सफलता उसके कम दाम में बेहतर रिचार्ज प्लांस और मार्केट में एक अच्छी मोबाइल लेकर आना है। इसी के बदौलत इसने अपनी पकड़ भारतीय बाजार में बनाई है।

अपने मोबाइल में एक अच्छी रिंगटोन का होना आजकल के समय में ट्रेंड बनी हुई है। आपके जियो फोन की रिंगटोन आपके बारें में कई बातें बया करती है अगर आपको भी अपने जिओ मोबाइल मे एक अच्छी रिंगटोन सेट करनी नही आती है तब आपको यह आर्टिकल अंत तक पढ़ना चाहिए।

 

जिओ फ़ोन में रिंगटोन कैसे डाउनलोड करें
jio phone mein ringtone kaise download kare

 

जिओ फ़ोन में रिंगटोन कैसे डाउनलोड करें

अगर आपके पास जियो फोन है और आप इंटरनेट पर Jio Phone ringtone download Pagalworld के बारें में सर्च कर रहें है तब आपको आपको इसकी सारी जानकारी मिलने वाली है, जिससे आप अपने जियो मोबाइल मे रिंगटोन सेट कर सकते है।

किसी भी फोन में रिंगटोन सेट करना बहुत ही आसान होता है, लेकिन यह कुछ लोगो को काफी मुश्किल वाली काम लगता है। सभी मोबाइल में पहले से कई रिंगटोंस मौजूद होती है, जिसे सिस्टम रिंगटोंस कहा जाती है। आप चाहे तो उसमें से अपना पसंदीदा रिंगटोन को सेट कर सकते है

लेकिन कई बार उपभोक्ता अपने हिसाब से कोई भी रिंगटोन सेट करना चाहते है, इसके लिए आपको गूगल पर लाखों की संख्या में एक से बढ़कर एक रिंगटोंस मिल जाती है, अगर आप Jio phone mein ringtone kaise lagaye के बारें में जानना चाहते है तब नीचे दिया गया स्टेप्स को फॉलो कर सकते है :

तरीका – 1

  • सबसे पहले अपने जिओ फ़ोन में इंटरनेट डाटा ऑन कर लीजिये।
  • इसके बाद जिओ फ़ोन में दिए गए वेब ब्राउज़र को ओपन कीजिये।
  • अब ब्राउज़र के एड्रेस बार में pagalworld ringtone टाइप करके सर्च करें।
  • सर्च रिजल्ट में सबसे पहले आने वाली वेबसाइट यानि pagalworld.com को ओपन कीजिये।

 

jio phone mein ringtone download kare

 

  • यहाँ जिओ फ़ोन के लिए ढेर सारे रिंगटोन दिखाई देंगे।
  • आपको जो भी रिंगटोन पसंद आये उसे सेलेक्ट करके OK कर दीजिये।
  • रिंगटोन सेलेक्ट करने के बाद नीचे की तरफ Download MP3 का विकल्प दिखाई देगा।
  • उस रिंगटोन को डाउनलोड करने के लिए इसी बटन पर क्लिक करें।
  • इसके बाद वो रिंगटोन आपके जिओ फ़ोन में डाउनलोड हो जायेगा। इसे आप डाउनलोड फोल्डर में जाकर प्ले कर सकते है।

 

ऊपर में दी गई सभी स्टेप्स को फॉलो करके आप अपने किसी भी फोन में अपने लिए सबसे पसंदीदा मोबाइल रिंगटोन को डाउनलोड कर सकते है।

इसके अलावा हम आपको दूसरा तरीका बताने जा रहें है, जिससे भी आप जियो फोन में इसे डाउनलोड कर सकते है।

तरीका – 2

  1. सबसे पहले अपने जिओ फोन के ब्राउजर को ओपन करें ओपन करने से पहले अपने मोबाइल के इंटरनेट कनेक्शन को चालू कर ले चालू करने के बाद ब्राउज़र में zedge.net यह लिखकर सर्च करें।
  2. जब इस वेबसाइट को ओपन कर लेते हैं उसके बाद अपने मनपसंद रिंगटोन को वहां पर सर्च करें या वहां पर दिए गए रिंगटोन को भी सेलेक्ट कर सकते हैं तो अपने मनपसंद रिंगटोन को वहां पर सिलेक्ट करें।
  3. रिंगटोन को सिलेक्ट करने के बाद वहां पर आपको Download का विकल्प दिखाई देगा डाउनलोड का विकल्प पर क्लिक करके उस रिंगटोन को जियो फोन में डाउनलोड करें। इस तरह से जिओ फ़ोन में रिंगटोन को डाउनलोड कर सकते हैं।

 

जियो फ़ोन रिंगटोन डाउनलोड कैसे करे

अब हम आपको जो तरीका बताने जा रहें है फोन में मौजूद एप्लिकेशन के जरिये हम इसे डाउनलोड करने के बारें में सीखने वालें है। इसके लिए आपको नीचे दिया गया सभी स्टेप्स को फॉलो करना होगा: –

तरीका – 3

  1. आप अपने जिओ मोबाइल के Play Store में जाये और वहाँ पर JioSaavn सर्च करे।
  2. आपको सबसे पहले ऊपर जो नाम लिखा है वो एप दिखाई देगी। आप इसे इन्स्टाल कर ले।
  3. अब एप को ओपन कर ले उसके बाद भाषा का चयन करे उसे बाद Other Languages में आपको भारत की सभी भाषाओ का ऑप्शन दिखाई देगा जिसमे आप अपनी चॉइस के हिसाब से चयन कर ले जिस भी भाषा में जिओ रिंगटोन डाउनलोड करना है।
  4. यहाँ पर आपको सभी प्रकार की अच्छी से अच्छी Ringtones मिल जायेगी जिसे आप एक क्लिक में Download करके अपने जिओ फ़ोन में रिंगटोन सेट कर सकते हो।
  5. अगर आपको कोई बढ़िया रिंगटोन नही भी मिल रही है तब आप उस सॉन्ग का टाइटल ऊपर दिये गए सर्च बार में टाइप करें और वहाँ से उसका रिंगटोन को डाउनलोड कर सकते है।

 

जिओ फोन में रिंगटोन कैसे डाउनलोड करते है | Jio Phone Ringtone Download in Hindi

आपकी जानकारी के लिए हम आपको बता दे की नीचे जो हम आपको ringtone Download Website के बारे में बता रहे है यहाँ से आप mp3 ringtone, Call ringtone, Punjabi ringtone, Love Ringtone, Hit Ringtone एवं Hindi Ringtone आसानी से आप डाउनलोड कर सकते है,

अगर आप उसको पहले सुनना (Play) करके Download करना चाहते है तो कर सकते है। नीचे हम आपको जो स्टेप्स बता रहे है बस आपको उन्हें सही से Follow करना है: –

तरीका – 4

  • सबसे पहले आपको अपने Jio Keypad Phone की Setting में जाना होगा और वहाँ से Data On कर ले,
  • फिर आपको अपने Browser को Open कर लेना है जो भी आपके फ़ोन में हो, Browser Open करने के बाद आपको Google पर Status Queen Ringtone सर्च कर लेने है
  • अगर आप Direct इस वेबसाइट पर जाना चाहते है तो यहाँ क्लिक करे statusqueen.com

 

jio phone mein ringtone kaise Set kare

 

  • ऊपर लिंक पर क्लिक करते ही आपके सामने Best Ringtone का Collection Open हो जायेगा
  • अब आपको अपनी पसंदीदा रिंगटोन सेलेक्ट करना है अगर सर्च करना चाहते है तो कर सकते इसे सेलेक्ट करने के बाद अगर आप उसको सुनना चाहते है तो प्ले पर क्लिक करे।
  • सुनने के बाद अगर आप Download करना चाहते है तो नीचे आपको Download बटन दिया गया है, वहां से आप आसानी से Download कर सकते है।

 

जियो फोन में अपने नाम की रिंगटोन कैसे डाउनलोड करें ?

आप अगर अपने फोन में सबसे हट के रिंगटोन लगाना चाहते है तब आप अपनी Nam wali ringtone लगा सकते है। जिससे जब भी आपके फोन पर कॉल आएगी तब आपके नाम से रिंग बजने लगेगी जो लोगो के सामने खुद को स्मार्ट दिखाने का एक अच्छा तरीका में से एक है।

तरीका – 5

  • इसके लिए अपने जिओ फोन का नेट ऑन कर लीजिये और इसमें मौजूद ब्राउज़र को ओपेन करें।
  • अब एड्रेस बार में FDMR Rington टाइप करके सर्च करें।
  • DMR वेबसाइट खुल जाने के बाद नीचे की तरह जिओ फ़ोन में डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लिक करें का ऑप्शन दिखाई देगा।
  • आपको इसी विकल्प पर क्लिक करना है। इसके बाद Name Ringtone का ऑप्शन के सामने सर्च आइकॉन दिखाई देगा। इस सर्च आइकॉन को सेलेक्ट करें।
  • अब सर्च बॉक्स में अपना नाम लिखकर सर्च करें। जैसे – Rohit सर्च करने पर नाम रिंगटोन दिखाई देगा। जैसे Rohit ji phone uthaiye, Rohit ji apka phone baj raha hai. इत्यादि

 

jio mein ringtone kaise Set kare

 

  • इसमें से आपको जिओ भी रिंगटोन पसंद आये उसे सेलेक्ट करें। इसके बाद नीचे की तरह दिए गए Download बटन पर क्लिक करें।
  • इसके बाद आपके नाम की रिंगटोन डाउनलोड हो जायेगा। इसे आप अपने जिओ फ़ोन की डाउनलोड फोल्डर में जाकर प्ले कर सकते है।

 

जिओ फ़ोन में रिंगटोन को सेट कैसे करते है | Phone mein ringtone kaise lagaye

ऊपर में हमने कई वेबसाइट की सहायता से रिंगटोन डाउनलोड करने के बारें में जान चुके है, लेकिन अब बात आती है कि जिओ फोन में रिंगटोन कैसे सेट करें? आपके मन में भी यह सवाल चल रहा है तब आप नीचे दी गई स्टेप्स को फॉलो करके डाउनलोड की गई रिंगटोन सेट कर सकते है: –

  1. सबसे पहले आपको अपने जिओ फोन को अनलॉक करना है और सेटिंग के ऐप पर जाना है और उसे ओपेन करना है।
  2. इसके बाद आपको कीपैड में दिख रहे होम बटन के ठीक दाहिने तरफ वाले बटन को एक बार दबाकर Personalization के section पर जाना है और यहां नीचे आपको एक नंबर पर दिख रहे Sound के ऑप्शन को सेलेक्ट करना है।
  3. उसके बाद आपके सामने नीचे कुछ ऑप्शंस देखने के मिलेंगे। इनमें से आपको Tones वाले ऑप्शन को सेलेक्ट करके Ok कर देना है। इसके बाद आप नेक्स पेज पर आ जाएंगे। इस पेज में आपको 4 और ऑप्शन मिलेंगे। इनमें से आप Manage Tones के ऑप्शन को सेलेक्ट करें।
  4. इसके बाद आप एक और नए पेज पर जाएंगे। यहां भी आपको तीन ऑप्शन दिखेंगे। इनमें से My Ringtones को सेलेक्ट करें। इसके बाद आपके सामने एक पेज खुलेगा जिसमें आपके द्वारा सेव किए गए Ringtones होंगे, लेकिन अगर आपने इससे पहले गाने के रिंगटोन को सेट नहीं किया है तो यह पर आपको अपना रिंगटोन एड करना होगा। इसके लिए आपको सबसे पहले बाए तरफ जो सबसे ऊपर का बटन जिसपर (₹) का निशान है उसे दबाना है।
  5. उसके बाद आपके सामने अपने मोबाइल फोन में Save सारे गानों कि लिस्ट आ जाएगी। आपको जिस भी गाने की रिंगटोन को सेट करना उसे खोज लीजिए और होम बटन को दबाकर सेलेक्ट कर लीजिए।
  6. सेलेक्ट करने ये बाद आपका Song बजने लगेगा। जिसके बाद आपको Done कर देना है, इसके लिए आप JIO वाले बटन उपयोग कीजिए। जैसे ही आप Jio बटन को दबाकर Done करेंगे आप Save as ringtone के पेज पर चले जाएंगे।
  7. इसके बाद लास्ट में Set as default ringtone के ऑप्शन को सेलेक्ट करके Save कर दें।

 

ऊपर में बताई गई स्टेप्स को आप आसान तरिका में Setting>Personalization>Sound>Tones>Manage Tones>My Ringtone>Add>Set As Default Ringtone>Save कर दीजिये। इतना करने के बाद आपने जिस भी सॉन्ग को सेलेक्ट किया था वह रिंगटोन के रूप में एड हो चुकी है।

 

Conclusion 

इस लेख में आपने डिमार्ट क्या है और जिओ फोन में रिंगटोन कैसे डाउनलोड करें के बारें में जाना। आशा करते है आप Jio phone mein ringtone kaise lagaye की पूरी जानकारी जान चुके होंगे।

आपको लगता है कि इसे दूसरे के साथ भी शेयर करना चाहिए तो इसे Social Media पर सबके साथ इसे शेयर अवश्य करें। शुरू से अंत तक इस लेख को Read करने के लिए आप सभी का तहेदिल से शुक्रिया…

 

Leave a Comment

error: Content is protected !!