ब्यूटी प्लस कैमरा डाउनलोड | JIO फोन में ब्यूटी प्लस एप्प डाउनलोड कैसे करे

ब्यूटी प्लस कैमरा डाउनलोड :  फोटो लेने के शौकीन लोग इंटरनेट पर नये-नये तरह के Beauty plus camera download करने की सोचते है और उसकी तलाश में रहते है, जिससे वह बेस्ट क्वालिटी और सुंदर दिखने वाली सेल्फ़ी ले सकें।

इंटरनेट पर लाखों की संख्या में कैमरा एप्प मौजूद है, जो मोबाइल से ली गई फोटो को सुंदर बना देती है, लेकिन ब्यूटी प्लस कैमरा की बात ही कुछ है जो पिछले कई सालों से भारत सहित दुनियाभर में करोड़ो लोगों के मोबाइल में अपनी जगह बना रखी है।

आप भी किसी अच्छे कैमेरा एप की तलाश में है और आप किसी ऐसी एप की तलाश में है जो आपके द्वारा ली गई फोटो को अधिक Attractive बना दें तब आपको बता दें, ब्युटि प्लस कैमरा (beauty plus camera) ही एक मात्र ऐसा विकल्प है,

जो आपके मोबाइल का कैमरा कम Quality का होने के बावजूद आपकी पिक्चर क्वालिटी को बढ़िया कर देती है और एक अच्छा लूक में दिखने वाली इमेज बनाकर तैयार कर देती है।

ब्यूटी प्लस कैमरा एक बेतहाशा लोकप्रिय फोटो एडिटिंग और कैमरा ऐप है जिसका इस्तेमाल लोग AR Stickers, Makeup Tools and Beauty Effects के जरिए सेल्फी एडिट करने के लिए करते हैं।

गूगल प्ले स्टोर पर ब्यूटी प्लस कैमरा नाम से कई एप है, जिससे लोग अक्सर Confuse हो जाते है कि असली एप कौन-सी है, अगर आपके पास कोई सा भी मोबाइल है, जिसमें 1GB से ऊपर RAM है उन सभी मोबाइल में इस इस एप को इन्स्टाल कर एक अच्छा सेल्फ़ी ले सकते है।

इस आर्टिकल में हम ब्यूटी प्लस कैमेरा डाउनलोड कैसे करें – Beauty plus camera download karna hai के बारें में बताने वाले है साथ ही आप जियो (JIO) फोन में ब्यूटी प्लस एप्प डाउनलोड कैसे करे के बारें में भी जानने वाले है।

ब्यूटी प्लस कैमरा डाउनलोड | जिओ फोन में ब्यूटी प्लस एप्प कैसे चलाये

 

JIO फोन में ब्यूटी प्लस एप्प डाउनलोड कैसे करे
ब्यूटी प्लस कैमरा डाउनलोड JIO

 

ब्यूटी प्लस कैमरा क्या है

ब्यूटी प्लस मैजिकल कैमरा एंड्रॉइड के लिए एक फोटो एडिटिंग ऐप है जो आपको पोर्ट्रेट फोटो लेने और तस्वीरों पर खूबसूरत फिल्टर लगाने की सुविधा देता है।

Beauty Plus Camera App का उपयोग करके त्वचा का रंग कम करने, आंखों को बड़ा करने, चेहरे को चमकदार बनाने और चेहरे को पतला करने के लिए टूल जोड़ता है और फोटो में व्यक्ति को सामान्य से अधिक आकर्षक बनाता है।

साथ ही आप Beauty Plus Camera का उपयोग दिल और अन्य स्टिकर जैसी तस्वीरों में नए ईमोजी जोड़ने के लिए कर सकते हैं और जब आप शानदार जैसे फ़िल्टर प्रभाव लागू करते हैं तब आपकी फोटो पहले से सुंदर दिखनी लगती है।

 

App Name Beauty Plus Camera
Developer GETECH Application (Meitu)
Category Photography
Size 68MB+
Installs 950M
Rating 4.5
License Free & Paid
Update Just Now

 

इस मोबाइल कैमेरा एप को Meitu नाम के एक विदेशी कंपनी ने डेवलप किया है, जिसका मुख्यालय हाँगकाँग में स्थित है। प्ले स्टोर के अनुसार अब टीके इसे 950 मिलियन से अधिक लोग अपने मोबाइल में इन्स्टाल कर रखें है जिसका रेटिंग 4.5 है।

जिससे यह पता लग रही है कि लोगों को यह एप बहुत पसंद आ रही है और वह इसका उपयोग खूब कर रहें है और अपने फोटो को अपने अनुसार जैसा मन करें वैसे एडिटिंग कर रहें है। इस एप की साइज़ 68MB के आस-पास है जो अपडेट के बाद थोड़ी घटती-बढ़ती रहती है।

जिसे आप अपने 1जीबी रैम वालें मोबाइल में भी इन्स्टाल कर सकते है। जो आपको कम मेगापिक्सल के मोबाइल कैमरा रहने के बावजूद बैटर लूक दिखने वाला फोटो क्लिक करने की सुविधा देता है जिसे आप आसानी से अपने अनुसार एडिट भी कर सकते है।

आपने देखा होगा कि अक्सर कैमरा फोन से ली गयी सेल्फी बढ़िया नहीं आती है क्योंकि इसे सॉफ्टवेयर की मदद से बनाया जाता है।

अधिकतर कैमरा का इनबिल्ट सॉफ्टवेयर सेल्फी को कुछ अधिक ही पॉलिश कर देता है। इससे या तो फोटो बहुत ओवर एक्सपोज्ड हो जाती है या बहुत असमान ब्लर आ जाता है।

कुल मिलकर सेल्फी बिलकुल भी प्राकृतिक नहीं लगती है, लेकिन जब उसी फोन से बेस्ट क्वालिटी वाली फोटो लेने की बात आती है तब ब्यूटी प्लस ही इन सभी का विकल्प है। जो सभी अन्य मोबाइल कैमेरा एप को मात दे रखी है।

 

ब्यूटी प्लस कैमरा APK डाउनलोड कैसे करे

अगर आप भी Beauty Plus App को Download करके अपनी Photo को एक High Quality Image में बदलना चाहते हैं और अपनी Photo में Editing करके अपनी Photo को और भी ज्यादा बेहतरीन बनाना चाहते हैं,

तो आप इंटरनेट से इस Application को आसानी से Download कर सकते हैं। साथ ही साथ आप इस Application को Google Play Store से भी Download कर सकते हैं लेकिन आपकी जानकारी के लिए बता दें,

यह एक चाइनीज एप है जिसे भारत सरकार ने पिछले साल बैंड कर दिया था, क्योंकि यह इंडियन लोगों के मोबाइल का डाटा जैसे फोटो, विडियो, कांटैक्ट, एक्टिविटी इत्यादि को चीन अपने सर्वर पर भेजता था, जिससे यह इंडियन लोगों के महत्वपूर्ण डाटा को सुरक्षा के दृष्टि से सही नही था !

जिससे इसे गूगल प्ले स्टोर और एप स्टोर से रिमूव कर दिया गया है, जहाँ से आप इसे इन्स्टाल नही कर सकते है। आप इंटरनेट के अलग-अलग वेबसाइट से ब्युटि प्लस कैमरा डाउनलोड करके इसका इस्तेमाल बेशक आप आसानी से कर सकते है इसके लिए नीचे दिए गए स्टेप्स को फॉलो करें :

  1. सबसे पहले गूगल पर जाकर ब्यूटी प्लस कैमरा डाउनलोड (beauty plus camera download) टाइप करके सर्च करें और जो पहली साइट टॉप में दिखाई देगी, उसपर क्लिक करें।
  2. जैसे ही आप उस एप साइट पर जाएंगे, वहाँ पर आपको डाउनलोड का ऑप्शन दिखाई जायेगी, जैस्पर क्लिक करें।
  3. यह सब स्टेप्स फॉलो करने के बाद beauty plus APK file download होना शुरू हो जायेगी।

 

जैसे की हम ने कहा की भारत ने चाइनीस एप्प को BAN कर दिया है इसके वजह से चाइना का Beauty Plus एप्प प्ले स्टोर पर उपलब्ध नहीं है

लेकिन आप उसे Google के अन्य वेबसाइट से Download कर सकते है लेकिन हम आप को भारतीय एप्प BeautyPlus-Snap Retouch Filter को इस्तिमाल करने की सलाह देंगे जो चाइनीस एप्प से कही गुना अच्छा है और भारतीय है

 

Beauty plus Camera को कैसे Install करे

अपने स्मार्टफोन में ब्यूटी प्लस कैमरा एप्लीकेशन को इन्स्टाल करना बहुत आसान है, अगर आपने APK App Download किया है और उससे Install करना है तो नीचे दिए गये चरणों की पालना करें :

  1. सबसे पहले Beauty Plus Camera एपीके फ़ाइल ऊपर में बताई गई स्टेप्स को फॉलो करके डाउनलोड करें।
  2. अब Download Folder पर जाएं, और Downloaded File पर क्लिक करें।
  3. यदि कोई अतिरिक्त परमिशन पूछें, तो सभी अनुमति और एक्सेस की परमिशन दें। इसके लिए आपको मोबाइल की सेटिंग में जाकर Unknown source को Enable करना होगा।
  4. एपीके इंस्टॉल को Install करें, इंस्टॉल करने के बाद Open पर क्लिक करें।
  5. अब, Beauty Plus Camera ऐप आपके स्मार्टफ़ोन पर इनस्टॉल हो चूका है और वह आपसे जो भी पर्मिशन मांग रही है उन सभी को Allow करें।

 

 

ब्यूटी प्लस कैमरा से फोटो एडिट कैसे करे

जब यह एप आपके मोबाइल में इन्स्टाल हो जाए और आप अपनी फोटो को एक बेहतरीन लूक देना चाहते है तब, हम आपको यहाँ स्टेप बाई स्टेप गाइड करेंगे, जिससे आप कसी भी फोटो को इस एप में आसानी से और एक बेहतरीन लूक देकर एडिट कर सकते है :

 

ब्यूटी प्लस कैमरा डाउनलोड जिओ फोन

 

  1. सबसे पहले अपने मोबाइल में BeautyPlus Camera App को ओपेन करें फिर उस फोटो को सेलेक्ट करें, जिसे आप एडिट करना चाहते है। यहाँ हम सबसे पहले आपको Background Blur करने के बाद में जानेंगे।
  2. फिर आपके सामने फोटो एडिटिंग पेज ओपेन होकर आ जायेगी। जहाँ पहले आपको Broken Lens पर क्लिक करना है। जहाँ कई तरह के bloor करने का ऑप्शन मिलेगी, आपको जो भी बढ़िया लगे उसपे क्लिक करें और उसे एडजस्ट करें।
  3. अब हमें Colour filter करने के लिए दिया गया Filter बटन पर क्लिक करें, आपको वहाँ जो भी फिल्टर अच्छा लगे उस पर क्लिक करें।
  4. उसमें दी गई ऑप्शन Retouch पर क्लिक करके अपने फोटो को Smooth, tone, reshape, active, firm, slim, contour, height, narrow, brighten, dark-circle, resize, whiten की अपने अनुसार सेटिंग कर सकते है।
  5. जब आपकी अलग-अलग एडिटिंग ऑप्शन पर क्लिक करके अपने फोटो में उस सेटिंग को अप्लाई करने के बाद आपको लग रहा है कि अब यह अच्छा लग रहा है और एक Attractive look दे रही है,
  6. तब आप ऊपर में दी गई राइट साइड में डाउनलोड आइकॉन पर क्लिक करके उस फोटो को मोबाइल की गैलेरी में सेव कर सकते है।

इस तरह आप ब्यूटी प्लस कैमरा एप का इस्तेमाल करके अपना फोटो को एक अच्छा लूक दे सकते है साथ ही आप जैसा चाहे वैसा फोटो एडिट इस एप में कर सकते है। इसमें इतनी सारी टूल्स दी गई है जो आपको हर तरह के एडिटिंग में काम आने वाली है।

 

JIO फोन में ब्यूटी प्लस एप्प कैसे चलाये 

दूसरे किसी भी स्मार्टफोन में हम जो चाहे वह एप्लिकेशन डाउनलोड कर इन्स्टाल कर सकते है, लेकिन जब बात दूसरे की-पैड फोन Jio Phone में Beauty plus app चलाने की आती है तब यह थोड़ा जटिल हो जाती है, लेकिन हम आपको ऐसा ट्रिक बताने जा रहें है,

 

ब्यूटी प्लस कैमरा डाउनलोड | JIO फोन में ब्यूटी प्लस एप्प डाउनलोड कैसे करे
Demo image

 

जिसे फॉलो करके अपने जियो फोन में ब्यूटी प्लस एप को डाउनलोड और उसे चला भी सकते है। इसके लिए आपको बताये गए अगली स्टेप्स को फॉलो करें:

  1. सबसे पहले आपको अपने जियो फोन के सेटिंग में जाना है, जहाँ पर Privacy & Security वाले टैप पर क्लिक कर Browser privacy में जाने के बाद आपको वहाँ Clear Browsing History और clear cookies and stored data पर क्लिक करना है पिछला हिस्टरी को डिलीट करें।
  2. फिर मोबाइल के Flight mode off कर देने के बाद ON करें और इंटरनेट डाटा को ONरखें। इससे यह होगा कि इंटरनेट फास्ट चलेगी और कोई दिक्कत नही होगी।
  3. फिर जियो फोन में मौजूद ब्राउज़र पर क्लिक कर com पर जाना है और वहाँ Pixect टाइप करके सर्च कर देना है।
  4. इसके बाद आपके सामने जो पहली वेबसाइट पिसेक्ट.कॉम दिखेगी, उसे खोलें और वहाँ Get Started Now! बटन पर क्लिक करें।
  5. अब आप एक ब्यूटीप्लस जैसे बेहतरीन फोटो लेना चाहते है तब आप Use Camera और अगर पहले से मौजूद फोटो को एडिट करना चाहते है तब Use Photo वाली ऑप्शन पर क्लिक करें।
  6. फिर आपसे जो भी पर्मिशन माँगती है उसे Allow कर देना है उसके बाद आपके सामने ब्यूटीप्लस जैसा कैमरा ओपेन होकर आ जायेगी।
  7. अब अपनी Attractive फोटो लेने के लिए अपने अनुसार फ़िल्टर को सेलेक्ट करें और अपनी बैक कैमरा से फोटो या फिर अपना सेल्फ़ी ले सकते है।
  8. जिसके बाद दो ऑप्शन आ जायेगी, Go Back के जरिये फिर से फोटो क्लिक कर सकते है तो वही Save के जरिये अपने द्वारा ली गई फोटो को डाउनलोड कर सकते है। जिसे आप मोबाइल की गैलरी में जाकर देख सकते है।

 

JIO फोन में ब्यूटी प्लस जैसे एप्प डाउनलोड कैसे करे

हमें अपने Jio Phone में ब्यूटी प्लस जैसे अलग-अलग तरह के एप्लिकेशन को डाउनलोड करने के लिए किसी एप स्टोर का जरूरत पड़ेगी, जियो फोन KaiOS ऑपरेटिंग सिस्टम पर आधारित है

जिसका ऑपरेटिंग सिस्टम किसी एंड्रॉयड स्मार्टफोन से अलग होता है जिसके कारण जियो फोन किसी एंड्राइड स्मार्टफोन से अलग होता है।यहाँ पर आप .Apk फाइल को जिओ फ़ोन में डालकर Run नहीं कर सकते है।

जिओ फोन किसी स्मार्टफोन से कम नहीं है यह Jio फ़ोन एक स्मार्टफ़ोन की तरह काम करता हैं इसलिए जिओ फोन में खुद का Play Store होता हैं जिसे Jio Store का नाम दिया गया हैं।

अब तो आप समझ गए होंगे कि जिओ फोन में  Play Store को इनस्टॉल नही किया जा सकता है,

क्योंकि यह KaiOS ऑपरेटिंग सिस्टम पर आधारित है जिसका ऑपरेटिंग सिस्टम किसी एंड्रॉयड स्मार्टफोन से अलग होता है। यहाँ पर APK File नहीं डाउनलोड कर सकते है,

इसलिए जिओ फोन में Play Store से App को डाउनलोड नही किया जा सकता लेकिन इंटरनेट पर एक तरीके के बारे में बताया जा रहे है जिसे की आप जिओ फ़ोन में प्ले स्टोर को डाउनलोड कर सकते है इसके लिए नीचे दिया गया स्टेप्स को फॉलो करें: –

  1. सबसे पहले अपने जियो फोन के मेनू बटन पर क्लिक करें।
  2. अब आपको बहुत सारी जियो एप्लीकेशन देखने को मिल जाती है जिसमें से एक Jio Store एप्लीकेशन देखने को मिलती है।
  3. फिर Jio Store एप्लीकेशन को ओपन करना है, जिसमें आपको कई सारे Apps देखने को मिल जाते हैं।
  4. Jio Store एप्लीकेशन के अंदर आपको कई सारे गेम्स भी मिलते हैं जोकि Jio Phone को सपोर्ट करते हैं और जिसे आप आसानी से डाउनलोड करके खेल सकते हैं।
  5. अब अपनी पसंद का कोई भी अप्प Jio Store एप्लीकेशन में सर्च करें और उसे इंस्टॉल करें

 

BeautyPlus Camera FAQ’s in hindi

Q. ब्यूटी प्लस कहाँ का एप्प है?

ब्यूटी प्लस एक चायनीज़ ऐप है, जो कि चीन की ज़ियामेन मीटू टेक्नोलॉजी प्राइवेट लिमिटेड द्वारा विकसित ऐप है। जिसका मुख्यालय हांगकांग में स्थित है।

Q. क्या ब्यूटी प्लस ऐप भारत में बैन है?

भारत ने देश में 59 चीनी ऐप्स पर प्रतिबंध लगा दिया क्योंकि ऐप्स ने भारत में उपयोगकर्ताओं की सुरक्षा और गोपनीयता के लिए खतरा पैदा कर दिया था। प्रतिबंधित ऐप्स की सूची में सबसे लोकप्रिय टिकटॉक, यूसी ब्राउज़र, ब्यूटी प्लस, शेयरइट, शीन और बहुत कुछ शामिल हैं।

Q. ब्यूटी प्लस कैमरा ओरिजिनल

अगर आप ब्यूटी प्लस कैमरा की पहचान नही कर पा रहे है तब आपको ध्यान इस बात पर देनी है कि जिसका डाउनलोड 100M+ हो और वह Meitu द्वारा पब्लिश की गई है उसे ही डाउनलोड करें।

Q. ब्यूटी प्लस कैमरा सेटिंग्स

वैसे तो इसमें पहले से ही सेटिंग रहती है फिर भी आप कैमरा सेटिंग के दोनों ऑप्शन, इमेज रीसोल्यूशन, ऑटो सेव को हमेशा ऑन रखें। इसके अलावा आप अपने अनुसार सेटिंग कर सकते है।

Q. ब्यूटी प्लस कैमरा डाउनलोड जिओ फोन

JIO PHONE में ब्यूटी प्लस कैमरा डाउनलोड करने के लिए आपको Jio store में जाना होगा और वहाँ एसे सर्च करना होगा, अगर इस एप स्टोर पर यह एप मौजूद होगी तब आप वहाँ से बड़ी ही आसानी से डाउनलोड कर सकते है। इसके अलावा आप इसके सिमिलर एप को इन्स्टाल कर सकते है।

 

Conclusion

इस लेख में आपने JIO फोन में ब्यूटी प्लस एप्प कैसे चलाये | ब्यूटी प्लस कैमरा डाउनलोड जिओ फोन के बारें में जाना। आशा करते है आप ब्यूटी प्लस कैमरा डाउनलोड कैसे करें की पूरी जानकारी जान चुके होंगे।

आपको लगता है कि इसे दूसरे के साथ भी शेयर करना चाहिए तो इसे सोशल मीडिया पर सबके साथ इसे शेयर अवश्य करें। शुरू से अंत तक इस लेख को Read करने के लिए आप सभी का तहेदिल से शुक्रिया…

 

Leave a Comment

error: Content is protected !!