ब्लाउज की डिजाइन (FREE) Very Beautiful Blouse Design

ब्लाउज की डिजाइन : जभी हमारे रिस्तेदारों में या हमारे परिवार में शादियां होती हैं, या कोई त्यौहार होता है तो महिलाएं पुरुषों के मुकाबले ज्यादा स्टाइलिश लुक पर जोर डालती हैं।

और शादी की बात करे तो महिला की सुंदरता तब झजती है जब वह खूबसूरत साड़ी के साथ स्टाइलिश ब्लाउज़ पहनकर सब को आकर्षित करती हैं।

लेकिन क्या आप जानते है महिला के लिए सबसे आकर्षक लुक तब बनता है जब उन्होंने स्टाइलिश या बेहतरीन डिजाइन वाला ब्लाऊज पहना हो, क्योंकि ब्लाऊज ही आपकी साड़ी और आपके लूक में खूबसूरत और बेहतरीन निखार ला करता है।

इस आर्टिकल में हम आपको ब्लाउज़ की बेहतरीन डिजाइन और उसकी विशेषताओं के बारे में बताएंगे,अगर आप महिला है तो आपके लिए यह जानना बेहद जरूरी है कि सबसे लोकप्रिय और स्टाइलिश डिजाइन वाला ब्लाऊज कौनसा है

विषय

ब्लाउज की डिजाइन (FREE) Very Beautiful Blouse Design

 

Very Beautiful Blouse Design
Blouse Design in Hindi

 

शादी और पार्टियों के लिए सबसे स्टाइलिश ब्लाउज़ डिजाइन

वैसे अगर देखा जाए तो पार्टियो में पहने जाने वाली साड़ी के साथ स्टाइलिश ब्लाउज होना बेहद जरूरी है जैसा कि हमने बताया अगर ब्लाउज स्टाइलिश और बेहतरीन डिजाइन से भरपूर होगा तो साड़ी का लुक काफी अद्भुत होगा।

नीचे हमने फैशनबल और स्टाइलिश ब्लाउज़ के बारे में बताया है। जो आज के समय मे महिलाओं में काफी ज्यादा मांग रही हैं।

 

नेकलाइन ब्लाउज डिजाइनर – Neckline Blouse Designer

 

ब्लाउज की डिजाइन (FREE) Very Beautiful Blouse Design
image Source pinimg.com

 

इन दिनों महिलाओं में काफी पसंद की जानी वाली डिजाइन में से एक है नेकलाइन ब्लाउज डिजाइनर, इस डिजाइन का फायदा है कि आपको काफी भारी ज्वेलरी पहनने की जरूरत नही पड़ती है

क्योंकि इस ब्लाउज़ की डिजाइन इस तरह से बनाए गए हैं कि इसको आप शादी और पार्टियों में आसानी से आकर्षित लूक बना सकती हैं।

  • फ्रंट कट ब्लाउज डिजाइन Front Cut Blouse Design: यह डिजाइन आम तौर पर पार्टियों में पहना जाता है और ये आपको काफी हद तक रिच बनाता है जिस तरह की डिजाइन इस ब्लाउज़ की बनाए गए हैं उस हिसाब से कई रंग की साड़ियों में आप केरी कर सकते है। और यह डिजाइन हर साड़ी में आसानी से फिट बैठती हैं।
  • मिरर वर्क ब्रालेट ब्लाउज डिजाइनMirror work bralette Blouse Designs : यह डिजाइन आज के समय मे काफी ट्रेडिंग में है क्योंकि यह डिजाइन काफी मोर्डन लूक देता है। इस ब्लाउज़ में चमकदार फूलों से डिजाइन किया है इसलिए इस डिजाइन का नाम मिरर वर्क ब्रालेट हैं खास तौर पर यह डिजाइन पार्टी के लिए काफी सूट करता है। क्योंकि यह भव्य और अद्भुत आकर्षक लूक से सब को आकर्षित करनेवाली बेहतर डिज़ाइन में से एक है।
  • वी नेकलाइन ब्लाउज डिजाइन- V Neckline Blouse Design : यह डिजाइन उन महिलाओं पर ज्यादा झजती है जो गले मे बेहतरीन ज्वेलेरी कैरी करना चाहती है, क्योंकि इस डिजाइन के मुताबिक महिला आसानी से अद्भुत ज्वेलरी को गले मे पहन सकती हैं। इस डिजाइन आज बाजार में कई तरह के ,और कई रंग और स्टाइलिश ब्लाउज़ उपलब्ध हैं और यह डिजाइन शादी और पार्टियों में आसानी पहनी जा सकती हैं। अगर इस डिजाइन के साथ बॉडी शेप के साथ इस डिजाइन को पसंद करती हैं तो आकर्षक लूक देता है।

 

दुल्हन फैशनेबल ब्लाउज डिजाइन – Bridal Fashionable Blouse Designs

हर किसी के शादी की परंपरा भले ही अलग हो,लेकिन दुल्हन के पोशाक को लेकर काफी ध्यान रखा जाता है।

शादी के अवसर पर दुल्हन के लहंगे से लेकर उनके हर पोशाक के साथ सजाया जाता है लेकिन आपको बता दें दुल्हन की खूबसूरत लूक और आकर्षक लुक बनाने के लिए स्टाइलिश और फैशनेबल ब्लाउज़ डिजाइन की जरूरत पड़ती हैं।

इन दिनों दुल्हन के काफी ट्रेडिंग और आकर्षक दुल्हन के फैशनेबल ब्लाउज़ की डिजाइन के बारे में बताया है।

 

ब्लाउज की डिजाइन (FREE) Very Beautiful Blouse Design

 

  1. क्लासिक शीर बैक ब्लाउज डिजाइन– (Classic Sheer Back Blouse Design) : दुल्हन के लिए सबसे बेहतरीन डिजाइन है। जो फ्लोरल लेंस और दागों से डिजाइन की होती है। यह दुल्हन के हर लूक को आकर्षक बना सकती हैं। साथ ही यह डिजाइन दुल्हन के लिए काफी ट्रेडिंग मानी जानी है।
  2. मल्टीपल स्ट्रैप्ड ब्लाउज़ बैक डिज़ाइन-(Multiple Strapped Blouse Back Design) यह डिजाइन दुल्हन की काफी पसंदीदा डिजाइन हैं जो चमकदार पट्टियों से डिजाइन किया है। इस ब्लाउज़ में दुल्हन अगर भारी ज्वेलेरी कैरी करती हैं तो उसे काफी कॉम्फोर्टबल महसूस होता हैं।
  3. शिमरी नॉटेड ब्लाउज़ डिज़ाइन– (Shimmery Knotted Blouse Design) जभी दुल्हन की हल्दी होती हैं उस दौरान यह ब्लाउज़ काफी आकर्षक लूक जमाता है नॉट और शिमर से इस ब्लाउज़ को स्पेशल दुल्हन की हल्दी सेरेमनी के लिए तैयार किया गया है।
  4. धनुषाकार के साथ बैक ब्लाउज डिजाइन-(Back blouse design with arched) यह डिजाइन दुल्हन को भरतीय संस्कृति और परंपरा का अद्भुत अहसास कराती हैं। धनुषाकार जैसी डिजाइन इन दिनों दुल्हन के लिए काफी फैशनेबल और परंपरा की शान मानी जाती हैं।
  5. गॉर्जियस चूड़ी बैक ब्लाउज डिज़ाइन (Gorgeous Bangle Back Blouse Design) यह ब्लाउज़ डिजाइन आज के दौर की मोर्डन और थ्रीडी डिजाइन है और यह डिजाइन दुल्हन को काफी बोल्ड और सैसी लूक देती हैं। जो दुल्हन के हर लहंगे में आसानी से सूट हो जाती हैं।

 

साड़ी के ब्लाउज का नया डिजाइन 

ज्यादातर महिलाएं अपनी साड़ी के साथ ब्लाउज़ को मैच करती है और कही बार साड़ी के साथ जझने वाली बेहतरीन ब्लाउज़ की डिजाइन से वो अंजान होती हैं।

लेकिन हमने किसी भी साड़ी के साथ अद्भुत और आकर्षक लूक देने वाले ट्रेंडी और नया ब्लाउज़ डिजाइन लेकर आए हैं। जिनकी जानकारी हमने नीचे विस्तार से दी है

  1. फुल स्लीव – (Click Here) : सर्दियों के मौसम में यह डिजाइन महिलाओं के लिए काफी आकर्षक है इसकी खासियत यह है कि ये डिजाइन आप फूल स्लीव तक सिलवाकर आसानी से किसी भी साड़ी के साथ परफेक्ट लूक दे सकते है।
  2. तीन चौथाई स्लीव – (Click Here) : रंगीन साड़ी के साथ यह डिजाइन काफी गोर्गस लूक देता है। यह आपके बाजुओं तक ढक कर साधारण से लेकिन स्टाइलिश साड़ी में आसानी से फिट बैठती हैं।
  3. एल्बो लेंथ – (Click Here) : ये डिजाइन काफी पुराना है लेकिन यह नया ब्लाउज़ का स्टाइल है इस डिजाइन में आप कोहनी तक या बाजुओ को ढकने के लिए यह डिजाइन काफी आकर्षक लूक देगा।
  4. बेल स्लीव – (Click Here) : यह डिजाइन काफी मोर्डन और आकर्षक है। और आज यह डिजाइन मार्केट में काफी ट्रेडिंग में चल रही हैं। अगर आप रंगीन साड़ी के साथ मॉर्डन लूक देना चाहती है तो डिजाइन आपके लिए परफेक्ट है।

 

 

लहंगा के लिए शानदार नेट ब्लाउज़ डिज़ाइन कौनसा है

शादी हो या त्यौहार लड़कियों के लिए लहंगा सबसे बड़ी पसंद रही है लेकिन जब बेहतरीन स्टाइलिश लहंगा पहनने के साथ एक सवाल यह भी उठता है कि कौनसा ब्लाउज़ किसी भी लहंगे में आकर्षण लूक दे सकता है

नेट ब्लाउज़ डिजाइन इन दिनों महिलाएं काफी पसंद करती हैं। लड़कियों से लेकर महिला तक अपने लहंगे के साथ स्टाइलिश और आकर्षक लूक चाहती है इसलिए हमने नीचे लहंगों से साथ आकर्षक लूक में झजने के लिए नेट ब्लाउज़ डिजाइन दिए हैं।

  1. हाई बोट नेक ट्रांसपेरेंट ब्लाउज
  2. फ्रंट ओपन ट्रांसपेरेंट ब्लाउज डिजाइन
  3. ग्रीन कॉलर नेक ब्लाउज़ डिज़ाइन
  4. गोल्डन ट्रांसपेरेंट ब्लाउज
  5. राउंड नेक ट्रांसपेरेंट ब्लाउज
  6. हाई नेक सेमी-ट्रांसपेरेंट ब्लाउज
  7. बैकलेस ब्लैक ट्रांसपेरेंट ब्लाउज
  8. लीफ शेप बैक नेक ट्रांसपेरेंट ब्लाउज
  9. रफ़ल स्लीव्स ट्रांसलूसेंट ब्लाउज़

 

 

हाई बोट नेक ट्रांसपेरेंट ब्लाउज

इस डिजाइन को गोल्डन दागों के अलावा अन्य खूबसूरत पिट्टी में अद्भुत तरीको से डिजाइन किया गया है। यह गर्मियों की मौसम में भी महिलाओं के लिए काफी कॉम्फोर्टबल रहता है साथ ही यह आज के समय मे काफी ट्रेडिंग डिजाइन है। इस प्रकार की डिजाइन काफी मोर्डन मानी जाती हैं।

 

फ्रंट ओपन ट्रांसपेरेंट ब्लाउज डिजाइन

नेट फेब्रिक मजबूत मटेरियल से बनाए गए यह डिजाइन हर लहंगे में सूट करती हैं। इस डिजाइन में बाजार में कई तरह के रंग के ब्लाउज़ मिल जाएंगे लेकिन इस प्रकार की लेटेस्ट डिजाइन में सेफड़ ब्लाउज़ लंहगे के साथ काफी हद तक आकर्षक और खूबसूरत लूक देता है।

 

ग्रीन कॉलर नेक ब्लाउज़ डिज़ाइन

नेट डिजाइन में ग्रीन कॉलर ब्लाउज़ काफी चमकदार और आकर्षक है, जैसा कि हरा रंग हर साड़ी और लहंगे में फिट होता है

वैसे ही यह डिजाइन का रंग आँखों को काफी आकर्षक करता है साथ ही इस को हरे रंग के धागों से ज्यादा बिना महेनत और महिलाओं की पसंद को ध्यान में रखते हुए डिजाइन किया गया है।

 

गोल्डन ट्रांसपेरेंट ब्लाउज

ब्राइडल ब्लाउज़ की आकर्षक यह डिजाइन आपके गले की ज्वैलरी जैसी डिजाइन से काफी खूबसूरत लूक देती हैं।

साथ ही अगर आप ज्यादा ज्वैलरी पहनने के शौक़ नही रखते हैं यह डिजाइन आपके लिए परफेक्ट है क्योंकि इस ब्लाउज़ को इस तरह से डिजाइन किया गया है कि खाली गले को आसानी से खूबसूरत ज्वेलेरी जैसा आकर देती हैं।

 

राउंड नेक ट्रांसपेरेंट ब्लाउज

यह डिजाइन खास तौर से लहंगे के लिए किया गया है। यह नेट फेब्रिक से बनाए गए शानदार डिजाइन है जो हर रंग के लहंगे में फिट बैठती हैं साथ ही इस ब्लाउज़ की डिजाइन में अलग से कपड़े का इस्तेमाल कर फैंसी और मोर्डन लूक दिया है।

इसके बाद फ्रंट पर अलग से फ्रिल ब्लाउज़ में डिजाइन की है। हालांकि यह डिजाइन बाजार में कई प्रकार की है लेकिन यह डिजाइन ट्रेड और काफी आकर्षक मानी जाती हैं। इस डिजाइन को आप अपने तरीको से अपनी पसंद के मुताबिक ओर भी आकर दे सकते हैं और बनवा सकते है।

 

हाई नेक सेमी-ट्रांसपेरेंट ब्लाउज

यह डिजाइन ज्यादातर सफेद रंग से बनाए जाने वाली लोकप्रिय डिजाइन में से एक है जो गहरे या लाल रंग के अलावा अन्य रंग के लहंगे में आसानी मैच हो जाती है।

हाई नेक सेमी-ट्रांसपेरेंट ब्लाउज़ को डिजाइन करने के लिए आकर्षण पट्टी या दागों से बनाया गया है। वैसे बाजार में इस डिजाइन में कई प्रकार उपलब्ध है लेकिन यह डिजाइन इन दोनों महिलाओं की काफी पसंदीदा रही है।

 

बैकलेस ब्लैक ट्रांसपेरेंट ब्लाउज

गोर्गस लुक्स और मोर्डन दिखने के लिए यह डिजाइन काफी स्टाइलिश मानी जाती है। यह हर तरह के लहंगों के लिए काफी अच्छी डिजाइन है इस डिजाइन को मेस के कपड़ों से डिजाइन किया गया है

जो गर्मियों की मौसम में ऑफिस में काम करने वाली महिलाओं के लिए काफी पसंदीदा डिजाइन है। यह एक मजबूत मेस कपड़ों है बाजुओं तक डिजाइन किया गया है साथ ही इसके कई प्रकार की डिजाइन बाजार में उपलब्ध हैं।

 

लीफ शेप बैक नेक ट्रांसपेरेंट ब्लाउज

यह डिजाइन खासतौर से शादी में काफी झजती है, क्योंकि इसका आकर इतना बेहतरीन डिजाइन किया गया है कि लहंगे से लेकर आकर्षित साड़ी में काफी आसानी से मैच हो जाती है

साथ ही इन को मजबूत और कोर्टन कपड़ों से डिजाइन किया है। इस डिजाइन का पिंक और गहरे रंग का ब्लाउज़ यूनिक और स्टाइलिश लूक बनाता है।

 

रफ़ल स्लीव्स ट्रांसलूसेंट ब्लाउज़

सगाई और शादी में अतरंगी डिजाइन वाले लहंगों में यह ब्लाउज़ की डिजाइन काफी स्टाइलिश लूक देती हैं

यह डिजाइन में आप सफेद रंग और फूलों से डिजाइन कर के बनाया हुआ ब्लाउज़ काफी आकर्षक लूक देता है यह सादे और नॉर्मल कोर्टन के कपड़ो से बनाया गया है अगर आप शादी में फोटोशूट में सब का ध्यान आकर्षित करना चाहते हैं तो यह डिजाइन आपके लिए परफेक्ट है।

 

बेस्ट नेट ब्लाउज डिजाइन कौनसी है

वैसे देखा जाए तो नेट ब्लाउज़ के लिए महिलाओं की कई तरह की डिजाइन पसंद की जाती है लेकिन इस समय जो ट्रेड में है और काफी पसंद की जानी डिजाइन की बात करे तो वह चंदेरी नेट ब्लाउज़ डिजाइन है।

इस डिजाइन को चंदेरी कपड़ों से कई प्रकार के आकार से साथ डिजाइन किया जाता है और चंदेरी कपड़ा इसलिए उपयोग किया जाता है

क्योंकि यह आसानी से फटता नही और लंबे समय तक टिके रहने वाला मजबूत कपड़ा होता है।

और इसी कपड़े से एक नेट ब्लाउज़ डिजाइन होते हैं तो काफी आकर्षक के साथ लंबे समय तक टिके रहने वाला ब्लाउज़ बन जाता है। और यह बेस्ट नेट ब्लाउज़ डिजाइन में से एक है।

 

केप स्टाइल ब्लाउज डिजाइन क्या है

यह स्टाइल काफी लोकप्रिय हैं क्योंकि ट्रेड में रहनेवाली

स्टाइलिश केप ब्लाउज़ डिजाइन हैं। यह आम तौर पर सर्दियों के मौसम में पहना जाता है। जो आपको गर्म रखता है और सर्दी से बचने के लिए काफी मदद करता है

यह डिजाइन स्टाइलिश भी मानी जाती है और काफी आकर्षक डिजाइन है। केप स्टाइल ब्लाउज़ डिजाइन आपको शानदार और अद्भुत लूक बनाने में मदद करता है।

 

ब्लाउज़ के लिए कितना मीटर कपड़े की जरूरत होती हैं

ब्लाउज़ बनाने के लिए कितने कपड़े की जरूरत पड़ेगी वो उसकी डिजाइन पर निर्भय करता है। हर महिला के मेजरमेंट के अधार पर कपड़े की साइज़ तय की जाती है

अगर आपको जानकारी के लिए बताते तो अगर छोटे ब्लाउज़ को बनाना है तो कम से कम 85 सेमी कपड़े की जरूरत पड़ती हैं।

जिनमे  रेग्युलर जो ब्लाउज़ होता है उसमें 1 मीटर कपड़ा लगता है और बड़े ब्लाउज़ के लिए कम से कम 1.25 मीटर के कपड़े की जरूरत पड़ती हैं। बाकी डिजाइन और मेजरमेंट के अधार पर कपड़े की जरूरत पड़ सकती हैं।

 

डिजाइन्स किसे कहते है

कढ़ाई वाली ब्लाउज़ की डिजाइन उसे कहते हैं जो छोटे मोती और रत्नों को धागों के जरिए सिलाई किया जाता है जो एक दम राजस्थानी लूक में नजर आता है।

और कढ़ाई ब्लाउज़ की डिजाइन को राजस्थानी कल्चर को ध्यान में रखते हुए डिजाइन किया जाता है। और यह साधारण और आम डिजाइन है जो ज्यादातर गांव में महिलाएं पहनती है। और यह भारत मे सबसे ज्यादा पहने जाने वाली ब्लाउज़ डिजाइन है।

इस कढाई वाली ब्लाउज़ डिजाइन में कई प्रकार है। जो बाजार में आसानी से उपलब्ध हैं,जैसी की

  • अंडाकार कट डिजाइन : इस डिजाइन में ब्लाउज़ के पीछे बैक लेस नही होता उसके बदले अंडे आकर में खूबसूरत धागों से डिजाइन किया गया है। यह डिजाइन काफी लोकप्रिय और आकर्षक है जो गांव में होने वाली शादियों में महिलाएं ज्यादातर यह डिजाइन पहनना  पसंद करती हैं।

  • राजकुमारी लूक डिजाइन:इस डिजाइन के नाम से ही आपको पता चल गया होगा क्योंकि यह डिजाइन स्पेशल प्रिंसेस लूक देने के लिए बनाए गए हैं। इस डिजाइन में छोटे मोटी या रस्तो से धागों द्वारा सिलाई किया जाता है।  साथ ही इस ब्लाउज़ में छोटे छोटे फूल गुलाबी या हरे रंग के ब्लाउज़ को काफी खूबसूरत और राजकुमारी लूक देता है।

  • जालीदार बैक डिजाइन:इस डिजाइन में ब्लाउज़ को स्लीव पर काफी खूबसूरत दिल जैसे आकार दिए हैं।यह  ब्लाउज़ सामान्य ब्लाउज़ की तरह है लेकिन इसका कपड़ों को काफी मजबूती से बनाया गया है। और इसमें कई आकर्षक डिजाइन बनाया गया है। यह आज के समय मे बाजार में काफी उपलब्ध डिजाइन में से एक है। और काफी सस्ता और बेहतरीन डिजाइन वाला ब्लाउज़ माना जाता हैं।

 

ब्लाउज की डिजाइन का कोर्स – Blouse Designing Course 

ब्लाउज की डिजाइन का कोर्स आप ऑनलाइन और ऑफलाइन कर सकते है लेकिन हम इस कोर्स को ऑफलाइन करने की सलाह देंगे क्यों की इस कोर्स में आप को कपडे के गुणवत्ता से लेकर Blouse बनाने की पूरी ट्रेनिंग स्टेप बाय स्टेप सिखाया जाता है

इसमें आप को ब्लाउज के प्रकार, उनके टाइप, मटेरियल और कटिंग, सिलाई जैसे सभी प्रकार का ज्ञान प्रदान किया जाता है तो ऐसे में यदि आप ऑनलाइन क्लास जॉइन करते है तो आप को यह सब प्रैक्टिकल करने नहीं मिलेगा | इसीलिए ब्लाउज की डिजाइन का कोर्स ONLINE करना उचित होता है

 

New model blouse design video

 

ब्लाउज डिजाइन के प्रकार – Types of Blouse Designs

आप निचे देख सकते है कितने सारे ब्लाउज डिजाइन के प्रकार उपलब्ध है चाहिए तो आप इन सभी प्रकार को इंटरनेट पर सर्च कर के देख सकते है

इसके अलावा यदि आप ब्लाउज डिजाइन का कोर्स करना चाहते है तो निचे दिए सूचि को जरूर पढ़ लीजिये जिसका आप को वर्तमान तथा भविष्य में जरूर फायदा होगा

Round Neck Blouse Ruffled Neck Blouse
Square Neck Blouse Pseudo Halter Blouse
High Neck Blouse 3 Tier Blouse Design
Halter Neck Blouse Blouse With Zari
Spaghetti Strap Blouse Mirrored Work Blouse Design
Tube Style Blouse Asymmetrical Design
Sheer Sleeves Blouse Modern Lace Blouse
Backless Blouse Latest V Neck Blouse
Shirt Style Blouse Trendy Front Neck Blouse
Cape Style Blouse New Model Lace Blouse
Bodysuit Blouse Boat neck blouse design
Bra Style Blouse Stylish Multi-colored Blouse
One Side Shoulder Blouse Puffed Sleeve Backless Blouse
Jacket Style Blouse High Collar Racer Back Neck Blouse
Jewelled Neck Blouse Pot Neck Saree Blouse Designs
Knotted Saree –Blouse V Back Neck Blouse Design
Corset Style Blouse Chinese Collar Blouse Design
Asymmetrical Blouse Boat Neck Blouse Design
Peplum Blouse Stylish String Back Neck Blouse
One Hand Blouse Design Net Back Neck Blouse Pattern
Long Sharee Blouse Sweetheart Neck Design Blouse
Back Button Blouse Butterfly Pattern Neck Blouse
Half & Half Blouse Style Peter Pan Collar Blouse

 

FAQs -Beautiful Blouse Design ki Photo 

Q. किस प्रकार का ब्लाउज सबसे अच्छा होता है

हल्के कपड़े से बने सादे ब्लाउज चुनें, जैसे कि जॉर्जेट, क्रेप, साटन, आदि। मोनोक्रोम ब्लाउज़ पहनना पसंद करें और बड़े प्रिंट से बचें। अंत में, डीप नेकलाइन्स से बचें और अगर आप अपनी ग्लोइंग स्किन को फ्लॉन्ट करना चाहती हैं, तो बेयर-बैक ब्लाउज़ के साथ ऐसा करने की कोशिश करें।

Q. हम अपने ब्लाउज़ को कैसे डिज़ाइन कर सकते है

यदि आप अपने ब्लाउज़ का डिज़ाइन बनाना चाहते हैं, तो कागज के 8.5 गुणा 11 इंच (22 x 28 सेमी) के टुकड़े पर एक मानव आकृति बनाकर शुरू करें

Q. साड़ी के लिए कौन सा ब्लाउज Design सबसे अच्छा है

साधारण वर्क वाली ट्रेंडी नेट साड़ी वेलवेट या हैवी एम्बेलिश्ड ब्लाउज़ के साडी के साथ बेस्ट लगती हैं

Q. ऑनलाइन ब्लाउज डिज़ाइन के फोटो कैसे देखे
यदि आप को ऑनलाइन ब्लाउज की डिज़ाइन देखनी है तो आप Google image, pinterest जैसे वेबसाइट पर विजिट कर के blouse design के हजारो फोटो देख सकते है क्यों की इन 2 प्लटफॉर्म पर फोटो का भंडार है

Q. ब्लाउज डिज़ाइन के लिए एजुकेशन जरूरी है ?

बिलकुल नहीं आप बिना एजुकेशन के भी यह कोर्स नज़दीकी इंस्टिट्यूट से कर सकते है

Q. ब्लाउज बनाने का यह कोर्स ऑनलाइन करना चाहिए या ऑफलाइन

यह कोर्स हमेशा ऑफलाइन करना चाहिए क्यों ऑनलाइन में आप को सही तरह से नॉलेज प्राप्त नहीं होता है और आप ऑनलाइन में आप प्रैक्टिकल नहीं कर सकते है

Q. क्या फैशन डिज़ाइन में ब्लाउज बनाना सिखाते है

जी बिलकुल करियर फैशन डिज़ाइन डिप्लोमा में आप को सभी प्रकार के ब्लाउज बनाने की टट्रेनिंग प्रदान की जाती है


conclusion

फैशन की उभरती दुनिया के साथ ब्लाउज डिजाइन करने के लिए पर्याप्त संख्या में नवीन तरीके हैं। ब्राइडल ब्लाउज़ कलेक्शन भी एक विकास के दौर से गुजरा है।

आजकल युवा दुल्हनें हमेशा उस ब्लाउज पर प्रयोग करती हैं, जिसे वे मैचिंग साड़ी के साथ पहनने का सपना देखती हैं। हमने जो डिजाइन बताए यह काफी आकर्षक और इन दिनों ट्रेड में रहनेवाली खूबसूरत डिजाईनों में से एक है।

हम जानते हैं महिलाएं आज के इस दौरान में फैशन को लेकर काफी एक्टिंव है और हर दिन नई ब्लाउज़ की डिजाइन के लिए हर तरह के लूक आजमाना पसंद करती हैं।

ज्यादातर ब्लाउज़ की डिजाइन चल रहे ट्रेड के मुताबिक तय की जाती है। और बदलतें फ़ैशन स्टाइल को ध्यान में रखते हुए बनाया जाता है खास तौर पर महिलाओं की पसंद का सबस पहले ध्यान रखा जाता है।

इसीलिए आज के लेख में हम ने ब्लाउज की डिजाइन (Best Blouse Design) विषय पर विस्तार में लेख साझा करने की कोशिश की है,

और उम्मीद करते है आप को हमारी यह कोशिश अच्छी लगी होगी, यदि इस लेख संबंधित कोई भी सवाल आप के मन में है आप निचे कमेंट में पूछ सकते है जिसका जवाब देने की हम जरूर कोशिश करेंगे

Leave a Comment

error: Content is protected !!