Old Coin Sale Contact Number (2022) Sell indian Old Coin Direct

Old Coin Sale Contact Number 2022 – दुनिया में Old Coins की खरीद-बिक्री का बहुत ही बड़ा मार्केट है, जहां पर लोग पुराने जमाने के सिक्के और कागजी नोट को बेचकर मूल्य से अधिक रुपया कमा सकते है।

इस प्रकार के पुराने सिक्का और मेडल इकट्ठा करने वालें व्यक्ति नूमिज़्मैटिक्स और करेंसी नोट इकट्ठा करने वालें नोटाफिलिस्ट दुर्लभ सिक्कों और करेंसी नोट की तलाश में हमेशा रहते है। अगर आपके पास भी पुराने जमाने के पुराने सिक्के है,

तब उनको बेचकर पैसा कमा सकते है। मान लेते है अगर आपके पास बहुत साल पहले का 10 पैसे का सिक्का मौजूद है तब आप अभी के वक्त में उसे 10 हजार से ऊपर के राशि में भी बेच सकते है। जो व्यक्ति इन सभी चीजों के खरीदने के शौकीनदार होते है

वह इसके बदले किसी भी राशि को देने के लिए तैयार रहते है बस उनके मन-मुताबिक Old coin sale online और offline होना चाहिए। पुराने संग्रहणीय सिक्के (old collectible coins sale online) वर्तमान में ऑनलाइन बाजार में मुंह मांगी कीमतों पर बिक रहे हैं।

कुछ ऐसे लक्की नंबर, सिग्नेचर, और चिन्ह वालें कागजी नोट और सिक्के है जिनका डिमांड बहुत होती है जिसके बदले 1 रुपया के बदले 1 लाख रुपया देने के लिए भी old coins buyers तैयार रहते है।

अगर आपके पास कुछ इस प्रकार की सिक्का है तब उसे बेचकर एक सिक्के के बदले हजारों और लाखो रुपया कमा सकते है तो वही ऐसे बहुत सारें सिक्के होने पर आप कुछ ही समय में उस old coins sale online करके करोड़ो रुपया के मालिक बन सकते है।

ऐसे बहुत सारें लोगो के पास दुर्लभ सिक्के है जिसे वह बेचने के लिए इंटरनेट पर old coin sale contact number सर्च करते रहते है साथ ही वह Old Coin Yane kya ? के बारें में विस्तार से जानना चाहते है। आप भी अगर इस प्रकार की जानकारी प्राप्त करना चाहते है

तब इस ब्लॉग लेख में आपको पुराने सिक्के खरीदने वाले का नंबर – old coin for sell in India से संबन्धित सभी प्रकार के जानकारी मिलने वाला है। जिससे आप अपना पुराना सिक्का कैसे बेचे के बारें में भी जान सकते है।

 

Old Coin Sale Contact Number – Sell indian Old Coin Direct

 

Old Coin Sale Contact Number
Old Coin Sale Contact Number

 

पुराना लक्की सिक्का क्या है – What is old coins in Hindi

यह वैसे नोट और सिक्का को कहा जाता है जिस पर बहुत पहले बनाया गया हो, उसका नंबर लक्की हो, राजाओं द्वारा जारी किया गया हो, साथ ही भगवान (वैष्णो सेवी इत्यादि) का फोटो हो और हो सकें तो वह किसी मेटल से बना हो,

इस प्रकार के गुण रखने वालें पुराने सिक्के (old coins sale number) को  लक्की सिक्का या कागजी नोट कहा जाता है।

उदाहरण के तौर पर अगर आपके पास 786 नंबर वालें 5 रुपया के कागजी नोट है तब इसके बदले नूमिज़्मैटिक्स और नोटाफिलिस्ट इत्यादि 2 लाख से अधिक रुपया देने के लिए भी तैयार रहते है।

शर्ते बस इतना होता है कि उसमें ट्रैक्टर का फोटो होना चाहिए, जो सभी 5 के पुराने करेंसी नोट में होता ही है।

इसके अलावा Old Coins Market में वैष्णो देवी और ब्रिटिश सिक्का का काफी डिमांड चल रहा है जिसके 1 रुपया के बदले 10 करोड़ रुपया पुराने सिक्के और नोट के कलेक्शन करने का शौक रखने वालें दे देते है।

बेशक सरकार ने पुराने सिक्के को पूरी तरह से बैन लगा दिया हो या फिर उसका चलन-प्रथा खतम हो गया हो, लेकिन अब बिना वैल्यू वालें इन लक्की सिक्के और नोट को बेचकर पैसा कमाया जा सकता है जहां पर आपको मुंह मांगी कीमत दिया जाता है।

 

पुराने सिक्कों की पहचान कैसे करें – How to Identify Old Coins in Hindi

वैसे तो मार्केट में हर तरह के पुराने सिक्के की डिमांड रहती है, लेकिन सबका एक जैसा मूल्य नही मिल पाता है, लेकिन old coins buyer के मन-मुताबिक आपके पास सिक्का मौजूद है तब वह आपको इसके बदले लाखों करोड़ो रुपया दे सकते है।

उदाहरण के तौर पर अगर आपके पास बहुत साल पहले का 10 पैसे का दुर्लभ सिक्का है जिसका नंबर लक्की नही है या फिर उसका वैल्यू खरीदने वालें ज्यादा नही दे रहे है,

लेकिन अगर वही दूसरा 10 पैसे के सिक्के जिस पर लक्की नंबर, सिग्नेचर, चिन्ह इत्यादि हो तब उसके बदले मुंह मांगी कीमत दिया जाता है।

अगर आपको पास किसी भी प्रकार के दुर्लभ सिक्का है तब उसे बेचने के लिए उसका मार्केट में वैल्यू पता करना चाहिए, फिर उसी के आधार पर ओल्ड कॉइन डीलर उसका बिक्री मूल्य (Old Coin Buyer Contact Number) बताते है।

  • अगर पुराने सिक्के पर किसी भी प्रकार का मूल्य (coins value digit) अंक अंकित है तब वह पुराने जमाने का चलने या जारी किया जाने वाला कॉइन होगा, लेकिन अगर उस पर किसी भी डिजिट कर जिक्र नही किया जाता है तब वह मेडल हो सकता है।
  • अब अपने ओल्ड कॉइन पर जारी वर्ष देखें कि उसे कब सरकार या राजाओं के द्वारा जारी किया गया था। आपको बता दें, 17वी. शताब्दी के बाद से रिलीज़ किए गए स्पेनिस सिक्के पर सबसे पुराना तारीख में से है।
  • अब आपको सिक्के के आकार पर ध्यान देना चाहिए कि वह गोलाकार (अधिकांश मामलों में) है या नही, लेकिन कुछ ऐसे भी पुराने जमाने लगभग 17वी. शताब्दी के सिक्के होते है जिनका आकार बहुभुज और वृत्त के जैसा होता है।
  • इसके बाद उस पुराने सिक्के के रंग को देखना चाहिए, कि वह किस प्रकार के धातुओं से मिलकर बना है। अगर सुनहरा रंग का दिखाई पर रहा है तब हो सकता है कि सिक्का सोना से बना तो वही भूरा रंग के संकेत से सिक्का तांबे से बना हो सकता है।
  • लेकिन आपको बताते चलें सिक्के के रंग किसी भी प्रकार के धातुओं के पूर्ण निर्धारण नही कर सकते है एक सुनहरे रंग का मतलब हो सकता है कि सिक्का पीतल का बना हो, जबकि चांदी के रंग का मतलब यह हो सकता है कि सिक्का तांबे-निकल मिश्र धातु से बना हो।
  • यदि आपको अभी भी समझ में नही आ रहा है और संदेह में है तब एक चुंबक के साथ सिक्के को परीक्षण भी कर सकते है यदि यह चुंबक की ओर आकर्षित होता है, तो सिक्का स्टील का बना होता है या इसमें स्टील का कोर होता है।
  • इसके बाद सिक्के पर बनाया गया चित्र को देखना चाहिए, जिस पर किसी व्यक्ति, जानवर या फिर अन्य छवि दिख सकता है जिससे यह पहचानने में आसान हो जाता है कि वह सिक्का मूलरूप से किस देश का है जिससे उसकी उम्र का भी पता लग सकता है।
  • अब एक टकसाल चिह्न (mint mark) एक अक्षर या अक्षरों का समूह है जो शहर, राज्य या देश को दर्शाता है जहां एक सिक्का बनाया गया था। टकसाल का निशान या तो आगे या पीछे की तरफ दिखाई दे सकता है।
  • इस प्रकार ऊपर में बताया गया सभी प्रकार के सिक्कों की पहचान कर सकते है इसके बाद आपको उसका वैल्यू पता करना होता है जिसके बदले बहुत सारें पैसे मिल सकते है।

 

पुराना सिक्का कैसे बेचें – Old coins buyers online 2022

पुराना और दुर्लभ दिखने वाला सिक्का और करेंसी नोट को आप आसानी से ऑनलाइन या फिर ऑफलाइन बेच सकते है।

जिसका कई वेबसाइट, फेसबूक ग्रुप कैटालॉग इत्यादि भी इंटरनेट पर मौजूद है जो पुराने सिक्के बेचने और खरीदने वालों की आपस में डील करवाते है।

लेकिन उससे पहले आपको थोड़ा-सा सर्च इंजन गूगल और ओल्ड कॉइन डीलर की सहायता से उस पर रिसर्च कर लेना चाहिए, जिससे आपको अनुमान हो जाएगा कि आपके पास मौजूद पुराने सिक्के बेचने के बदले कितना रुपया मिल सकता है।

  • पुराना सिक्का बेचने के लिए सबसे पहले उसे अच्छी तरह से साफ कर लें (ध्यान रहें उस पर खरोंच न आयें) फिर उसका दोनों तरफ से फोटो खींच ले।
  • अब इसके प्रसिद्ध वेबसाइट CoinBazzar, Quikr, Indiamart, OLX इत्यादि पर अपना अकाउंट बनाकर उसका फोटो और अपना नंबर डाल दें, इसके अलावा फेसबूक ग्रुप Old Coins Buyers और lndia old coin and note for sale Public group में भी यह काम कर सकते है।
  • इसके अलावा Quora और गूगल पर भी उस पुराने सिक्के को बेचने के लिए रिसर्च कर सकते है।
  • अब जिन लोगों को आपकी सिक्के खरीदने में दिलचस्पी होगी, वह आपको कॉल या मैसेज करेगे। जिनसे बात करके एक अनुमान लगा सकते है कि इसे कितने रुपया में बेचा जा सकता है।
  • अगर आप दोनों की coins deals online पर सहमति बन जाती है तब पेमेंट और डिलिवरी की शर्तों को डिस्कस कर सकते है या हो सकता है वह खुद आपके पास चलकर आए और सिक्का लेने और फेस टु फेस डील हो।
  • इस प्रकार बड़ी ही आसानी से अपना purana sikka bech sakte hai जिसका मूल्य करेंसी वैल्यू से अधिक दिया जाता है।

 

पुराने सिक्के खरीदने वाले का नंबर – 

यदि आप पुराने सिक्के खरीदने वालों की तलाश कर रहे हैं, तब आपको बता दें ऐसे बहुत सारें लोग ऑनलाइन मिल जाएंगे जो पुराना सिक्का की खरीद-बिक्री ही करते है और उनका मोबाइल नंबर भी आसानी से पाया जा सकता है।

यदि आपके पास 1 आना, आधा आना, 2 आना या 3 आना जैसे पुराने सिक्के हैं, तो आप प्रत्येक पुराने सिक्के की तस्वीरें भेजकर उनसे संपर्क कर सकते हैं

अगर आपके पास पुराने 1, 2, 5 या 10 सिक्के हैं, तो आप बेचने के लिए उनकी तस्वीर भी भेजकर अपनी डील पक्की कर सकते है।

आगे हम ऐसे बहुत सारें Sell old Indian coins online for cash का मोबाइल नंबर की लिस्ट देने वालें है जिनसे संपर्क करके अपना दुर्लभ सिक्का बेच सकते है:

Purane sikke kharidne wale ka contact number 7894742124
Purane sikke kharidne wale ka whatsapp number 8420082076
Purane sikke kharidne wale ka phone number 7604014504
Purane note aur sikke bechne ke liye contact number 9707371287
Purane sikke kharidne wale ka number chahie 8223893422
Old coin sell contact number 2022 8099893907
पुराने सिक्के बेचने का नंबर 8902747033
Old coin buyers number 8902022440

ऊपर में दिया गया कांटैक्ट नंबर वैसे लोगो का है जो पुराने सिक्के के बहुत ही शौकीन है और वह इसके बदले लाखों रुपया देने के लिए भी तैयार रहते है।

बस आपको उनका नंबर डायल कर इसके बारें में बातचित करें। हो सकें तो इस लेख में दिया गया सभी नंबर पर संपर्क है

और आपको जिस डीलर या बायर से अच्छी बनती है और वह सबसे अधिक रुपया देने के लिए तैयार हो जाते है तब उनको ही बेचें। जिससे कम समय में एक अच्छी मुनाफा को कमाया जा सकता है।

 

पुराने सिक्के खरीदने वाले का नंबर चाहिए

यदि आपके पास ऐसे दुर्लभ सिक्के हैं और आप उनसे अच्छी कीमत निकालना चाहते हैं तो आपको पहले खुद को उन वेबसाइटों पर पंजीकृत करना होगा जो खरीदारों और विक्रेताओं को सीधे व्यापार करने की सुविधा प्रदान करती हैं।

उसके बाद, आपको अपने सिक्के की तस्वीर पर क्लिक करना होगा और इसे वेबसाइट पर बिक्री के लिए रखना होगा। इच्छुक खरीदार आपसे संपर्क करेंगे और आप उनके साथ कीमत पर बातचीत कर सकते हैं। इसके अलावा आप उनके नंबर पर भी संपर्क कर सकते है।

ओल्ड कॉइन बायर कांटैक्ट नंबर 9007258497, 7407689202
Real Coins Company Number 9395578395, 6371510682
1 रुपया बेचने का नंबर 7381185881, 7895983703
20 Paisa Kaise Beche Number 9065055829, 8453023266
महंगा सिक्का खरीदने वालें का मोबाइल नंबर 9570527321, 7008609956
Old Coins Buyers Number 2022 8811969113, 6291003727
Purana Sikka Kharidane Wale Ka Number Chahiye 8763349951, 7879052039
Old Coin Shop Mumbai Number 8763349951, 8436304535

 

Purane sikke kharidne wale ka mobile number – Purane note aur sikke kharidne wale ka number

पुराना सिक्का खरीदने का यह पुराना निवेश शौक (investment hobby) है जो भूतकाल में राजाओं के पास हुआ करता था, क्योंकि उस समय तक केवल राजा ही धन एकत्र कर सकते थे और बचा सकते थे, जिसे हॉबी ऑफ किंग्स के नाम से भी जाना जाता है।

लेकिन अब समय बदला है और अब हर कोई Purane Sikke को खरीद या बेच सकता है।

अगर आपके पास 1950 से पहले का कोई भी कागजी या सिक्का मुद्रा है तब आपको उसके बदले हजारों – लाखो रुपया मिल सकता है बस आपको नीचे दिया गया नंबर पर संपर्क करना होगा:

Old Coins Buyers In Patna Contact Number 8327878246, 9699557114, 7948923992
Old Coin Buyer In Indore Contact Number 9825399370, 9898458589, 9825960091
Gorakhpur Old Coin Buyer Contact Number 8576987417, 9426058790, 97072 63337
Old Coin Buyers In Rajkot Contact Number 7604014504, 8160323704, 8282805473
Old Coin Buyer In Amritsar Contact Number 9855353841, 9444346030, 9447274662,
Old Coin Buyer Contact Number In Bhopal 9050909149, 7011976028, 8847867401
Old Coin Buyers In Gwalior 9691540964, 7065800051, 9998642933
Old Coin Buyer Contact Number In Gujarat 7894742124, 8420082076, 7099337450
Old Coin Buyers In Vadodara Contact Number 8098008888, 9862768023, 8327878246

 

Purane Sikke Kharidne Wale Ka WhatsApp Number Chahiye

जैसा की आपको पता चल गया होगा, पुराना सिक्का खरीद कर उसे इकट्ठा करना भविष्य निवेश का एक नया तरीका है जिसे आगे चलकर कई वर्षों बाद अधिक मूल्य में बेचा जा सकता है। अगर कोई व्यक्ति आपका 1 आना के सिक्का को 10 हजार में खरीद लेते है,

तब वह आगे कुछ वर्ष बीत जाने के बाद old coins market value बढ़ने पर 50 हजार रुपया तक बेंच सकते है हालांकि वह शौक के लिए भी खरीदते है।

नीचे कुछ पुराने सिक्के बेचने का व्हाट्सऐप नंबर दिया गया है:

पुराने सिक्के बेचने का व्हाट्सऐप नंबर 8420082076, 9827412381
Purane sikke kharidne wale ka WhatsApp number 9007795221, 8686989866
ऑनलाइन सिक्का बेचे व्हाट्सएप नंबर 6267584803, 7735156412
व्हाट्सएप नंबर पुराना सिक्का खरीदने वालें का 9647694787, 9979541235
पुराना नोट कैसे बेचें व्हाट्सएप नंबर 7099570599, 8348094373
Sell old coins and not direct buyer 7604014504, 8249751961
RBI old coin buyer WhatsApp Number 8420119603, 9583714684
Old coin buyers near me WhatsApp 8099653586, 9163519841
पुराने नोट और सिक्के खरीदने वाले का नंबर 7063433095, 7381185881

 

Old Coins Sale Online WhatsApp Group 2022

आप चाहे तो अपनी पुराने सिक्को को व्हाट्सएप ग्रुप की मदद से भी बेच सकते है आगे हम आपको कुछ ऐसे ओल्ड कॉइन सेल व्हाट्सएप ग्रुप लिंक 2022 देने वालें है जिसमें बहुत सारें बायर आपको मिल जाएंगे। जिन्हे आप अपना पुराना सिक्का बेच सकते है

साथ ही 40 साल से ऊपर पुराने सिक्के को ये लोग 10 लाख रुपया तक देने के लिए भी तैयार रहते है। बस आपको नीचे दिया गया ग्रुप में जॉइन होकर अपनी नोट या सिक्का का फोटो सेंड करके उसका मूल्य जानने की कोशिश करना है :

Digital coins sell group Join Now
Coins & voc plate Join Now
Old currency buy & sales – FB Join Now
Old Coins Buyers – FB Join Now
TCC Coin ITALY Join Now
East India company coins Join Now
Old Coins Join Now
Hobby Lobby Join Now

 

Old Coin Buyer Contact Number – Old Coins Dealers near me

देखा जाएँ तो हर शहर में कोई न कोई पुराने सिक्के और करेंसी नोट को इकट्ठा और खरीदने का शौक रखने वाला होता ही है जिनसे संपर्क करके अपना Old coins उन्हे बेचकर कुछ ही समय में लाखो रुपया कमा सकते है जिसका पहले कोई वैल्यू नही था।

जब आप गूगल पर Old Coins Buyers Near Me सर्च करेंगे तब वहाँ पर बहुत सारें बयार का कांटैक्ट नंबर, उनका एड्रेस्स और नाम चल आता है।

ऐसे ही करके हम आगे भारत के प्रसिद्ध Coins Buyers Number List नीचे दे रहें है: –

Old Coin Buyer Number 9800344634
Old is gold enterprises 7070894786
paradise palace number 7438908832
Gold Cash Limited Patna 9090902555
To sell old coins contact number 7735156412
Antique Collection 85380408I5
Old coin buyer WhatsApp number 8653287452
Old Coin Collection 9748880058

 

Old Coin for Sell in India

कुछ लोगों को पुराने सिक्के या करेंसी नोट इकट्ठा करने का शौक होता है। सिक्कों को इकट्ठा करने के शौक को न्यूमिस्मेटिक्स और करेंसी नोटों के अध्ययन और संग्रह को नोटफिली कहा जाता है।

जो लोग सिक्कों और नोटों को इकट्ठा करना पसंद करते हैं, वे दुर्लभ नोटों और सिक्कों के लिए अच्छी रकम खर्च करने से गुरेज नहीं करते हैं।

इंडिया में आप बड़ी ही आसानी से ऑनलाइन प्लैटफ़ार्म OLX, Quikr, eBay, IndiaMart, Coinbazaar.in के माध्यम से इसे बेच सकते है।

IndiaMart, Coinbazaar और Quikr केवल इंडियन कोइंस मार्केट के लिए हैं, जबकि Olx और eBay पर अंतर्राष्ट्रीय खरीददार भी मिलते हैं। जैसा कि हम जानते हैं कि भारत सरकार नियमित अंतराल पर सिक्कों और नोटों का उपयोग बंद कर देती है

और इसीलिए लोग पुराने नोट और सिक्के खरीदने के लिए अच्छी रकम खर्च करते हैं। नीचे कुछ ऐसे सिक्के का लिस्ट दिया गया है जिसका अत्यधिक मांग इंडियन मार्केट में रहती है:

  • 5 रुपये का नोट जिसमें ट्रैक्टर चलाते हुए किसान की फोटो है और जिस पर 786 प्रिंट है।
  • 25 पैसे के सिक्के
  • 1994, 1995, 1997 या 2000 में आरबीआई द्वारा रिलीज़ 2 रुपये के सिक्के
  • 2 पुराने सिक्के जो 1984 में जारी किए गए थे
  • 1885 में छपे ब्रिटिश काल के 1 रुपये के सिक्के
  • माता वैष्णो देवी वाली चित्र के 5 और 10 रुपए के सिक्के
  • 1, 2 रुपये के पुराने सिक्कों और 1,2,5 रुपये के पुराने नोटों की भारी मांग है
  • 1957 में गवर्नर एचएम पटेल के हस्ताक्षर वाला 1 रुपये का नोट
  • ओएनजीसी के 5 रुपये और 10 रुपये के स्मारक सिक्के
  • आरबीआई के पूर्व गवर्नर डी सुब्बाराव के हस्ताक्षर वाले 000 786 के नोट
  • 1943 का 10 रुपये का नोट इत्यादि शामिल है।

 

FAQ’s – Old Coin Sale Contact Number

Q. RBI Old Indian coins Value list price

जब आप आरबीआई के Museum Page पर जाएंगे तो वहाँ भारत में बने हर प्रकार के सिक्के और नोट के बारें में सम्पूर्ण जानकारी बताया जाता है जिसमें कौन-से सिक्का किस प्रकार दिखता है, प्रकाशन वर्ष, मेटल का नाम और उसका फोटो के साथ वैल्यू भी देख सकते है।

Q. तांबे के सिक्के की कीमत

अगर आपके पास Edward VIII चित्र वाली 1978 में छपी तांबे का सिक्का है तब इसके बदले वर्तमान में 1 करोड़ 34 लाख रुपया दिया जा सकता है, लेकिन अगर दूसरे कोई दुर्लभ सिक्का है तब उसे कम से कम 10 हजार रुपया से ऊपर में बेच सकते है।

Q. पुराने सिक्के कौन खरीदता है

इस प्रकार के सिक्के को वह लोग खरीदते है जो इसके शौकीनदार होते है या फिर उनका यह पेशा होता है। जो आपसे खरीदकर दूसरे को थोड़ा मुनाफा कमा कर बेच सकते है तो वही बहुत सारें लोग घर में सजावट और म्यूजियम में रखने के लिए भी पुराने सिक्के को खरीदते है।

Q. पुराने नोट और सिक्के की क्या कीमत है

इसकी कीमत उसमे मौजूद लक्की नंबर, सिग्नेचर, और चिन्ह यानि चित्र पर होती है। अगर डीलर को आपका सिक्का पसंद आ गया तब वह इसके मुंह मांगी कीमत दे सकता है, लेकिन अगर सिक्का में कुछ खास नही होगा तब वे अधिक पैसे देने को तैयार नही रहते है।

Q. पुराने सिक्कों की नीलामी कहां होती है

इस तरह की नीलामी ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों प्रकार से होती है। ऑनलाइन में सोश्ल मीडिया और वेबसाइट के जरिये ऐसे डील को किया जाता है तो वही ऑफलाइन में म्यूजियम इत्यादि में नीलामी का आयोजन कभी-कभी किया जाता है।

Q. पुराने नोट बेचने की वेबसाइट 2022

अगर आपके पास दुर्लभ पुराना नोट या सिक्का है और उसे बेचना चाहते है तब ऑनलाइन ऐसे बहुत सारें वेबसाइट CoinBazzar, Quikr, Indiamart, OLX और ebay है जिस पर आसानी से खरीद-बिक्री की प्रक्रिया को किया जा सकता है

 

Conclusion

इस ब्लॉग लेख में आपने पुराने नोट और सिक्के खरीदने वाले का नंबर – Old Coin Sale Contact Number – Sell indian Old Coin Direct number  के बारें में जाना।

आशा करते है आप पुराना लक्की सिक्का क्या है – what is old coins in hindi की पूरी जानकारी जान चुके होंगे।

अगर आपका इससे संबन्धित किसी भी तरह का सवाल है तब नीचे कमेन्ट में पूछ सकते है जिसका जवाब जल्द से जल्द दिया जायेगा।

आपको लगता है कि इसे दूसरे के साथ भी शेयर करना चाहिए तो इसे सोश्ल मीडिया पर सबके साथ इसे साझा अवश्य करें। शुरू से अंत तक इस लेख को पढ़ने के लिए आप सभी का तहेदिल से शुक्रिया…

Leave a Comment

error: Content is protected !!