Telegram Scraper : Unlimited Telegram Subscriber Kaise badhaye 

Unlimited telegram subscriber kaise badhaye क्या आप भी अपने telegram channel या group में अधिक लोगों को जोड़ना चाहते है तो इस आर्टिकल में आप how to add unlimited telegram member in hindi के बारें में जानेंगे।

ऑनलाइन इंटरनेट मार्केटिंग में Telegram group और channel का बहुत बड़ा योगदान होता है, जिससे अपने customer को उसमे add करके अपनी product का फ्री में advertisement कर पाते है।

आप भी किसी बिज़नस प्रॉडक्ट या अपने website को अधिक लोगों तक पहुंचाने के लिए Telegram का सहायता लेना चाहते है

तो आप बेहद कम खर्चे में किसी भी popular telegram group में से Bulk में एक साथ सभी Member add करके अपने टेलीग्राम ग्रुप या चैनल में Add कर के अधिक subscriber वाला Group बना सकते है।

आप भी Telegram ke subscriber badhane ke tarike के बारें में जानना चाहते है तो आपको यह आर्टिकल शुरू से अंत तक पढ़ना होगा। तो चले विस्तार में जाने दुसरो के टेलीग्राम ग्रुप के मेंबर अपने ग्रुप में कैसे Add करे

 

Telegram Scraper : Unlimited Telegram Subscriber Kaise badhaye

 

Unlimited telegram subscriber kaise badhaye

वैसे तो इंटरनेट पर ऐसे बहुत सारे टूल्स है, जिसकी मदद से आप अपने टेलीग्राम ग्रुप या चैनल में bulk में एक साथ मेम्बर जोड़ सकते है,

लेकिन telegram scraper एक ऐसी टूल है, जिससे आप इससे संबन्धित बहुत सारें चीजे बड़ी ही आसानी से कर सकता है।

और इस काम के लिए आप के पास तकनीकी जानकारी होनी जरूरत नहीं है आप बिना किसी नॉलेज के भी आसानी से अपने टेलीग्राम चैनल पर Subscriber बढ़ा सकते है

 

Telegram Scarper क्या है | what is telegram scraper in hindi

Telegram API पर based telegram Scraper एक ऐसी टूल है, जिसकी मदद से आप अपने टेलीग्राम ग्रुप और चैनल में किसी दूसरे टेलीग्राम ग्रुप और चैनल का मेम्बर को एक साथ बहुत की संख्या में बिना किसी के पर्मिशन के ही उन्हे कुछ ही सेकंड में जोड़ सकते है।

इस Telegram scraper software की अच्छी बात यह है कि यह उन्हीं Member को bulk में add करता है जो Active Users है।

इस सॉफ्टवेयर का इस्तेमाल करके अपने चैनल और ग्रुप के category के हिसाब से किसी दूसरे चैनल के member को जोड़कर telegram subscriber को बढ़ा सकते है।

Telegram scraper software artificial intelligence पर आधारित सॉफ्टवेयर है जो आपके competitor telegram group या channel member को एक साथ add करने का काम करती है।

इस software का इस्तेमाल करके अपने Product, Blog, Service की advertisement आसानी से कर सकते है।

 

How to work telegram scraper in hindi

Telegram scraper software का काम करने का तरीका बहुत ही साधारण है। बस आपको इसमें अपने उस competitor टेलीग्राम ग्रुप या चैनल का Name search या उसका URL add करना होता है

उसके बाद आपको Ok पर click करना होता है, फिर वहाँ उस ग्रुप या चैनल का member show होने लग जाती है।

उसके बाद आप उन सभी Telegram member को सिलैक्ट करके एक बार में अपने टेलीग्राम ग्रुप या चैनल में एक साथ import करना होता है। बस इसी स्टेप्स के जरिये आप अपने telegram channel का subscriber बढ़ा सकते है।

 

How to download telegram scraper software in hindi

Telegram scarper software download direct link आप भी अगर अपने competitor channel के Member अपने telegram channel में add करना चाहते है या आप यह जानना चाहते है कि क्या सच में telegram scraper unlimited bulk member को add करता है तो आप नीचे दिया हुए Telegram scraper download process को follow करें:-

  • सबसे पहले आपको Telegram scraper के official website पर जाना होगा।
  • जहाँ आपको download telegram scraper का option पर क्लिक करना होगा।
  • अब आपको यहाँ पर अपना email ID को type करके download now वालें ऑप्शन पर क्लिक करें।
  • यह सब करने के बाद ZIP file download होना start हो जायेगी।

 

How to install telegram scraper in hindi

आपने अगर ऊपर दिया हुआ स्टेप्स को फॉलो करके telegram scraper को download कर लिया है और आप यह जानते है कि telegram scraper ko install kaise Karen तो को नीचे दिया हुआ steps को फॉलो करना होगा।

  • सबसे पहले आपको telegram scraper software को पहले से download हुये ZIP फ़ाइल से उसे extract कर unzip करना होगा या double क्लिक करके अपने कम्प्युटर या laptop में Telegram Scraper Setup file पर right click कर open करना होगा।
  • अब यह software setup के ready हो जायेगा आपको next पर क्लिक करना होगा।
  • यह सब करने के बाद आपके computer या laptop में telegram scraper software इन्स्टाल हो जायेगी।

 

How to use telegram scraper in hindi – Telegram subscriber kaise badhaye

अपने कम्प्युटर में telegram scraper को इन्स्टाल करने के बाद आपको इसके साथ अपने telegram account का verification करना होता है, और निचे दिए steps को follow करके अपना अकाउंट verified किया जा सकता है।

  • सबसे पहले आपको telegram scarper software को open करना होगा।
  • उसके बाद वहाँ आपको अपना पहले से active telegram account का mobile number STD code+91 के साथ add कर Ok पर क्लिक करना होगा।

 

telegram subscriber kaise badhaye

 

  • अब यह software आपके telegram account पर OTP send करेगा जिसे आपको Type करके send code पर क्लिक करना होगा।
  • यह सब करने के बाद आपका Telegram account | telegram scraper के साथ verified हो जायेगा ।

 

Kisi bhi telegram group ke member ko apne group channel me kaise add kare

आपने जिस purpose के लिए telegram scraper को download किया था उसे अब इस step को फॉलो करके आप किसी भी टेलीग्राम चैनल का मेम्बर अपने चैनल में add कर सकते है।

  • Telegram scraper को open करने के बाद आपको इसमें उस competitor या आपके category channel का नाम उसका URL paste करना है, जिसका Member Bulk में आप अपने channel में add करना चाहते है।

 

 

  • अब यहाँ पर उस चैनल या ग्रुप के सभी मेम्बर शो होने लग जायेगी, उसके बाद आपको सभी member को select करना है, जिसे आप एक साथ ADD करना चाहते है।
  • यहाँ पर आपको अपने उस telegram channel या Group का address URL देंना है, जिसे आप इन सभी मेम्बर को उसमें Add करना चाहते है।

 

Telegram Scraper download

 

  • उसके बाद आपको नीचे दिया हुआ Add Users वालें option पर क्लिक करना है।
  • यह सब करने के बाद आपके competitor telegram group या channel का member आपके channel में import हो जाएंगे।

तो देखा आपने बिना किसी permission लिए आप कैसे Unlimited telegram subscriber badha sakte hai जिसका इस्तेमाल करके आप अपने product या website का advertisement कर सकते है,

लेकिन आप telegram scraper software का इस्तेमाल करके free में limit member को ही add कर सकते है उसके बाद आपका इसका premium account purchase करना होगा।

जिसका Price अन्य social media Ads Facebook, Instagram, Google इत्यादि से काफी कम ही है।

 

How  to Buy Telegram scraper premium account

कम कीमत और समय में अधिक लोगों तक पहुँचने के लिए telegram scraper आपके लिए अच्छी साबित हो सकती है, इसे आप मात्र $49 dollar (लगभग 3595 भारतीय रुपया) में lifetime के लिए तीन computer के लीये license ले सकते है।

आप इस telegram scraper premium को crypto currency जैसे:- Bitcoin, Ripple, Litcoin केई जरिये खरीद सकते है।

यह ज़्यादातर अपने premium account में Bitcoin payment को ही accept करते है।

आप भी अगर telegram scraper का premium version लेना चाहते है तो आपको लगभग 3595 भारतीय रुपया को Crypto currency Bitcoin में convert करना होगा।

यह सब करने के बाद आपको इसे purchase करने के लिए नीचे दिया गया steps को फॉलो करना होगा।

  • अपने मोबाइल में crypto currency application install करें
  • उसके बाद अपने bank अकाउंट के जरिये इसमें 3595 रुपया transfer कर इसे Bitcoin में add करें।
  • उसके बाद आप इसके telegram scraper premium purchase link पर दिया हुआ QR code को स्कैन कर payment करें।
  • जब आपका payment successful हो जायेगी, तब आपको इसका premium account मिल जायेगा। जिसे आप lifetime के लिए तीन कम्प्युटर में unlimited telegram member को अपने group में add कर सकते है।

अगर आप इसका premium account purchase कर लेते है और आप इसके साथ नाखुश रहते है तब आप इसके customer support email ID [email protected] पर Refund के लिए Request कर सकते है।

उसके बाद यह आपके ID check करने के बाद आपको फिर से Bitcoin crypto currency में Refund कर देंगे। जिसे आप इसके App के जरिये इस Bitcoin को पैसा में convert करके direct अपने bank account में transfer कर सकते है।

 

Telegram scraper FAQ’s

Q.टेलीग्राम स्क्रैपर फ्री टूल है

नहीं | टेलीग्राम फ्री नहीं है लेकिन आप इसका ट्रायल वर्शन इस्तिमाल कर सकते है जिस से आप को पता चलेगा की यह वाकही में काम करता है या नहीं

Q.Telegram के subscriber बढ़ाने का कोई और तरीका है ?

वैसे तो कही सारे तरीके ऐसे है जिस से आप Telegram के Subscriber बढ़ा सकते है लेकिन उसके लिए आप को अलग अलग तरीको का इस्तिमाल करना होगा जैसे की, Content Deliver, channel Promoting, WhatsApp Marketing.etc और इन सब से आसान टेलीग्राम स्क्रैपर है

Q.टेलीग्राम स्क्रैपर में नंबर वेरीफाई नहीं हो रहा है |

यदि आप इंडिया से है तो आप को Country code जैसे की +91 लगा कर नंबर Add करना होगा जिसके बाद मोबाइल पर OTPसेंड की जाएगी उस OTP के मदत से आप telegram को वेरीफाई कर सकते है

Q.टेलीग्राम स्क्रैपर संबंधित किसी भी तरह के सपोर्ट या हेल्प के लिए आप निचे दिए ईमेल पर उन्हें संपर्क कर सकते है

 

यदि आप telegram scraper cracked free download करना चाहते है तो निचे कमेंट में बताये जहा हम आप को इस सॉफ्टवेयर को फ्री में कैसे इस्तिमाल कर सकते है इसके बारे में पूरी जानकारी अगले पोस्ट में शेयर करने की कोशिश करेंगे

 

अंतिम शब्द                                                                         

आपने इस आर्टिकल में telegram scraper क्या है तथा यह कैसे काम करता है के बारें में जाना। आशा करते है आपको Telegram scraper : Unlimited telegram subscriber kaise badhaye के बारें में पूरी जानकारी प्राप्त हो गई होगी।

आपको लगता है कि इसे दूसरे के साथ भी Share करना चाहिए तो इसे Social Media पर सबके साथ इसे Share अवश्य करें। शुरू से अंत तक इस Article को Read करने के लिए आप सभी का तहेदिल से शुक्रिया…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here